Punjab Police smugglers arrested

Punjab Police ने अवैध हथियार निर्माण और तस्करी के मॉड्यूल का किया भंडाफोड़, हथियारों सहित 3 तस्कर गिरफ्तार

पंजाब पुलिस ने शुक्रवार को मध्य प्रदेश स्थित शस्त्र आपूर्तिकर्ताओं की गिरफ्तारी के साथ एक अंतर-राज्यीय अवैध हथियार तस्करी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया। जो बड़े पैमाने पर अवैध निर्माण और आपूर्ति में शामिल थे। मप्र से पंजाब के साथ-साथ अन्य राज्यों में हथियारों की तस्करी करते थे।  गिरफ्तार किए गए व्यक्तियों की पहचान मध्य प्रदेश के बुरहानपुर जिले के पचोरी गाँव के निवासी क्रोर सिंह और राम सिंह पटवा के रूप में की गई है जबकि चंदर पाल उसी जिले के गाँव खखनार का रहने वाला है। मप्र के बुरहानपुर जिले में चलाए गए एक विशेष अभियान के दौरान 15 अप्रैल 2021 को आरोपी व्यक्तियों को अमृतसर ग्रामीण पुलिस ने गिरफ्तार किया था। पुलिस ने 30 अवैध पिस्टल भी बरामद की हैं, जिसमें पच्चीस 32 बोर पिस्टल, पांच 30 बोर पिस्टल और 32 मैगजीन के अलावा एक ऑल्टो कार और एक स्प्लेंडर मोटरसाइकिल बरामद की है।

पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) पंजाब दिनकर गुप्ता ने कहा कि विशिष्ट सूचनाओं पर कार्रवाई करते हुए, एएसपी मजीठा अभिमन्यु राणा और डीएसपी जासूस गुरिंदर नागरा के नेतृत्व में अमृतसर ग्रामीण की एक पुलिस टीम ने 10 अप्रैल को बुरहानपुर में बस स्टैंड के पास करोड़ सिंह और चंदर पाल को गिरफ्तार किया उनके कब्जे से दस 32 बोर पिस्टल और 10 मैगजीन बरामद की गई, जबकि तीसरे आरोपी राम सिंह पटवा को बुरहानपुर के गुरुद्वारा बाड़ी संगत से पंद्रह 32 बोर पिस्टल के साथ पांच 30 बोर की पिस्टल और 22 मैगजीन के साथ पकड़ा गया।

डीजीपी ने कहा कि राम सिंह पटवा ने खुलासा किया था कि हथियार की खेप उसे एक कुख्यात एमपी-आधारित हथियार निर्माता और तस्कर राहुल ने सप्लाई की थी, जो पिछले 6 महीनों के भीतर पंजाब पुलिस द्वारा हथियारों की खेप की बरामदगी में भी लगा है। डीजीपी ने उपरोक्त गिरफ्तारी और भारी भरकम सामान बरामद करने में मध्य प्रदेश पुलिस द्वारा पंजाब पुलिस को प्रदान किए गए समर्थन के लिए डीजीपी सांसद का धन्यवाद किया। यह उल्लेख किया जा सकता है कि डीजीपी पंजाब ने व्यक्तिगत रूप से डीजीपी सांसद से उपरोक्त ऑपरेशन में सहायता करने का अनुरोध किया था।
















Live TV

-->

Loading ...