chandigarh, breaking news punjab, punjab news online, latest news punjab

CM कैप्टन अमरिंदर सिंह ने दिया 400 नर्सों और तक्नीशियनों की भर्ती का आदेश

चंडीगढ़ः कोरोना की वृद्धि के बीच राज्य की स्वास्थ्य संबंधी क्षमताओं को मजबूत करने के लिए मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सरकारी मेडिकल कॉलेजों को 400 नर्सों और 140 तक्नीशियनों की तत्काल भर्ती करने का आदेश दिया। ताकि पंजाब मेडिकल इन्फ्रास्ट्रक्चर के विकास में पीछे न रहे।

मुख्यमंत्री ने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के साथ  बैठक के दौरान भी इस मुद्दे को उठाया था, उन्होने कहा कि वह जल्द ही उत्तर प्रदेश के पीजीआई सैटेलाइट सेंटर और सैन्य अस्पतालों को निर्देश देंगे कि वे नागरिकों को कोविद बेड प्रदान करें।

चिकित्सा शिक्षा मंत्री ओपी सोनी ने मोहाली, होशियारपुर और कपूरथला में आने वाले विभिन्न अस्पतालों और मेडिकल कॉलेजों का विवरण साझा किया। केंद्र सरकार की मंजूरी के साथ मालेरकोटला और गुरदासपुर में मेडिकल कॉलेज स्थापित करने के लिए भी प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस साल संगरूर में पीजीआई के उपग्रह केंद्र की स्थापना की जाएगी, जबकि फिरोजपुर में पीजीआई के उपग्रह केंद्र का निर्माण शुरू हो गया था। इसके अलावा, हाल ही में मोहाली में नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी की स्थापना के लिए ICMR नई दिल्ली से मंजूरी मिल गई है।



Live TV

-->

Loading ...