Lord Brihaspati Ji

आज के दिन अवश्य रखें भगवान बृहस्पति जी का व्रत, खुलेंगे आपके भाग्य

आज का दिन भगवान बृहस्पति जी को अर्पित होता है। माना जाता है के इस दिन भगवान बृहस्पति जी की पूजा अर्चना करने से बहुत से दुःख दूर होते है। आज हम आपको भगवान बृहस्पति जी को प्रसन्न करने के कुछ सरल उपाय के बारे में बताने जा रहे है। 

पांच कार्य करें:
1. गुरुवार का व्रत करें।

2. गुरुवार को केसर का तिलक लगाएं।

3. गुरुवार को पीपल में जल चढ़ाएं।

4. गुरुवार को मंदिर जरूर जाएं।

5. गुरुवार को प्रायश्चित करें और कोई भी नया संकल्प लें।

पांच फायदे :
1. गुरुवार का व्रत करने से मनुष्य के भाग्य खुल जाते हैं। जातक को गुरुवार का व्रत अवश्‍य करना चाहिए क्योंकि बृहस्पति से ही भाग्य जागृत होता है।

2. गुरुवार को केसर का तिलक लगाने से कुंडली में बृहस्पति के अच्छे प्रभाव मिलते हैं। कुंडली में बृहस्पति अच्छा है तो जीवन में सबकुछ अच्‍छा ही होगा। कुंडली में चौथा, पांचवां और नौवें भाव पर अपना प्रभाव रखते हैं। चौथे में अच्छा फल देते हैं और नौवें में भाग्य खोल देते हैं।

3.गुरुवार को पीपल के वृक्ष में जल चढ़ाने से जहां भगवान विष्णु प्रसन्न होते हैं वहीं पितृदोष भी मिट जाता है और पितृदेव आशीर्वाद देते हैं।

4. गुरुवार को मंदिर जाने से सभी देवी और देवता प्रसन्न होते हैं और जातक उनकी कृपा प्राप्त करके जीवन के संकटों से बच जाता है।

5. झूठ नहीं और गुरुवार को पापों का प्रायश्‍चित करने से पाप नष्ट हो जाते हैं, साथ ही कोई नया संकल्प लेने या कार्य करने से वह संकल्प और कार्य सफल हो जाता है।



Live TV

Breaking News


Loading ...