opening 50 shops for business establishments in Jammu

जम्मू में व्यापारिक प्रतिष्ठानों के लिए 50% दुकानें खोलने के मानदंडों की समीक्षा करे प्रशासन

जम्मू : भाजपा यू.टी. उपाध्यक्ष युद्धवीर सेठी ने वैकल्पिक दिनों पर दुकानें खोलने के लिए घोषित कार्यक्रम की समीक्षा की मांग की है। आज यहां मीडिया को एक प्रैस विज्ञप्ति जारी करते हुए उन्होंने कहा कि यह कार्यक्रम लोगों के लिए सुविधाजनक होने के बजाय बोझिल लग रहा है। भाजपा नेता ने कहा कि समय के साथ-साथ व्यवसायिक प्रतिष्ठानों के खुलने के समय के साथ-साथ उपभोक्ताओं को भी परेशान किया जा रहा है। सेठी ने कहा कि विवाह के मौसम के शुरू होने के मद्देनजर विशेष रूप से उनके परिवारों में शादी के कार्य करने वाले लोग केंद्र शासित प्रदेश प्रशासन द्वारा घोषित कार्यक्रम से अत्यधिक परेशान हैं। उन्होंने इस बात पर प्रकाश डाला कि उक्त निर्णय की तत्काल समीक्षा की आवश्यकता है, क्योंकि इससे बड़े पैमाने पर व्यापार समुदाय के साथ-साथ उपभोक्ताओं को भी बहुत नुक्सान हो रहा है। 

सेठी ने कहा कि यह एक तथ्य है कि इस केन्द्र शासित प्रदेश सहित देश एक अभूतपूर्व संकट से गुजर रहा है, जिसमें व्यक्तियों की सुरक्षा को सर्वोच्च प्राथमिकता दी जानी है, लेकिन इस दिशा में लिए गए निर्णयों को संतुलित करने की आवश्यकता है ताकि कम से कम आम लोगों को असुविधा के साथ-साथ यह कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई को प्रभावित नहीं करे। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डा. हर्षवर्धन के बयान को याद करते हुए कि अगले तीन सप्ताह दूसरे चरण के दौरान घातक वायरस के प्रसार के लिए महत्वपूर्ण होने जा रहे हैं। सेठी ने कहा कि या तो इस महत्वपूर्ण अवधि के दौरान पूर्ण लॉकडाउन होना चाहिए था या वरना सप्ताह के अंतिम दो दिन पूर्ण तालाबंदी होनी चाहिए। 

उन्होंने दावा किया कि तभी वायरस फैलने की श्रृंखला को तोड़ना संभव होगा। सेठी ने यू.टी प्रशासन से अपील की कि वे पहले व्यापार निकायों की बैठक बुलाएं और बाद में विचार-विमर्श के बाद व्यापारिक प्रतिष्ठानों के लिए 50 प्रतिशत दुकान खोलने के मानदंडों की समीक्षा करें ताकि आम आदमी को या व्यवसाय को कोई असुविधा न हो। पिछले वर्ष के दौरान भारी आर्थिक नुक्सान हुआ था।  



Live TV

Breaking News


Loading ...