IPL 2022 playoffs scenario: Playoff की 3 टीमें हुयी तय, अब एक स्पॉट के लिए Delhi और RCB में ‘जंग’

Spread the News

IPL में आज दिल्ली कैपिटल्स का सामना मुंबई इंडियंस से होगा. मुंबई इंडियंस के लिए तो यह मुकाबला कोई खास अहमियत नहीं रखता है, लेकिन दिल्ली के लिए यह मुकाबला ‘करो या मरो’ का है. दिल्ली अगर यह मुकाबला जीत जाती है तो वह प्लेऑफ में पहुंच जाएगी लेकिन अगर वह हार जाती है तो उसके लिए यह टूर्नामेंट का आखिरी मैच साबित होगा. IPL 2022 के प्लेऑफ के लिए अब तक तीन टीमों ने क्वालीफाई किया है. इसमें गुजरात टाइटंस, राजस्थान रॉयल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स शामिल हैं. वहीं चेन्नई, मुंबई, कोलकाता, हैदराबाद और पंजाब की टीमें प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी हैं. प्लेऑफ के चौथे स्पॉट के लिए अब केवल दिल्ली कैपिटल्स और RCB के बीच रेस है.

प्लेऑफ के चौथे स्पॉट के लिए रेस में कौन है आगे?
फिलहाल तो RCB इस रेस में आगे है. वह इस सीजन में 8 जीत के साथ प्वॉइंट्स टेबल में चौथे स्थान पर काबिज है. हालांकि उसका नेट रन रेट काफी कम है. उधर, दिल्ली कैपिटल्स 7 जीत के साथ प्वॉइंट्स टेबल में पांचवें पायदान पर है, लेकिन दिल्ली का नेट रन रेट RCB से कहीं ज्यादा बेहतर है. ऐसे में अगर दिल्ली अपना आखिरी मुकाबला जीत लेती है तो उसका प्लेऑफ में पहुंचना तय है.

इस सीजन में मुंबई को हरा चुकी है दिल्ली
दिल्ली और मुंबई की पिछली भिड़ंत में बाजी दिल्ली के हाथ लगी थी. इस मुकाबले में मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए इशान किशन (81) और रोहित शर्मा (41) की दमदार पारियों की बदौलत 177 रन बनाए थे. जवाब में दिल्ली ने 6 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया था. दिल्ली के ललित यादव (48) और अक्षर पटेल (38) ने 30 गेंद पर 75 रन की नाबाद साझेदारी कर अपनी टीम को मैच जिताया था.