J&K में कश्मीरी पंडित की हत्या: Randeep Surjewala ने याद करवाया 1990 का दौर, बोले- तब BJP समर्थित सरकार केंद्र में थी और आज भी, यह फिल्म नहीं सच्चाई है

Spread the News

नई दिल्ली: जम्मू कश्मीर में कश्मीरी पंडितों की हत्या के बाद स्थिती एक बार फिर से तनावपूर्ण हो गई है। कश्मीरी पंडितों द्वारा आतंकी हमलों को लेकर विरोध किया जा रहा है। इसी पर अब कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधा है। उन्होंने 1990 का दौर याद करते हुए लिखा 1990 में भाजपा समर्थित सरकार केंद्र में थी, भाजपा के जगमोहन J&K गवर्नर थे, कश्मीरी पंडितों की हत्याएँ व पलायन हुआ। आज, केंद्र में फिर भाजपा की सरकार है, भाजपा के मनोज सिन्हा गवर्नर हैं, कश्मीरी पंडित परिवारों की हत्या व पलायन के लिए मज़बूर किया जा रहा है। ये फ़िल्म नहीं, सच है।

आपको बता दें कि पहली हत्या गुरुवार को राहुल भट्‌ट नाम के कश्मीरी पंडित की हुई थी इसके बाद शुक्रवार को एक कॉन्स्टेबल को घर में घुसकर मार दिया गया था। जिसके बाद कश्मीरी पंडितों ने सड़कों पर उतर कर प्रदर्शन किया। बडगाम के शेखपोरा ट्रांजिट कैंप के बाहर पंडितों ने प्रदर्शन किया तो पुलिस ने उन पर लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के गोले भी दागे।