दिल्ली मुंडका हादसा: घटनास्थल पहुंचे CM Kejriwal, मृतक परिवार और घायलों के लिए किया मुआवजे का ऐलान

Spread the News

नई दिल्ली: पश्चिमी दिल्ली के मुंडका इलाके में मेट्रो स्टेशन के पास शुक्रवार को एक इमारत में भीषण आग लगने कम से कम 27 लोगों की झुलसने से मौत हो गयी। इस पर राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला, गृह मंत्री अमित शाह और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल तथा केन्द्रीय मंत्रियों ने शोक जताया है। वहीं आज दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल
घटनास्थल पर पहुंचे जहां उन्होंने ताजा हालातों का जायजा लिया।

इस दौरान सीएम केजरीवाल ने मुआवजे का ऐलान करते हुए कहा कि हमने एक हेल्प डेस्क भी लगाया है, परिजनों से संपर्क किया जा रहा है। दिल्ली सरकार की तरफ से मैंने मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए हैं। जिन लोगों की मौत हुई है, उनके परिवार को 10-10 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा। घायलों को 50-50 हज़ार का मुआवजा दिया जाएगा।

अभी तक 24 महिलाएं और 5 पुरुष लापता

आपको बता दें कि इस घटना में अभी तक कम से कम 24 महिलाएं और 5 पुरुष लापता बताए जा रहे हैं। वहीं घटना में 27 लोगों की मौत हो चुकी है। जले हुए शवों को संजय गांधी मेमोरियल अस्पताल में शुक्रवार को शिफ्ट किया गया था। रिपोर्ट के मुताबिक, सिर्फ एक घायल व्यक्ति का अस्पताल में इलाज चल रहा है। घटना के बाद कुल 14 घायलों को अस्पताल लाया गया। जिसमें 13 को छुट्टी दे दी गई है।

मामले में दर्ज की गई एफआईआर

वहीं इस मामले में एफआईआर भी दर्ज कर ली गई है। पुलिस उपायुक्त (बाहरी) समीर शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि मामले में संबंधित धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज की गई। अधिकारी ने बताया कि कंपनी के मालिकों को गिरफ्तार कर लिया गया है। इनकी पहचान हरीश गोयल और वरुण गोयल के रूप में हुई है। आगे की जांच जारी हैं।