wednesday measures

आज किसी पुराने गणेश मंदिर में जाकर चढ़ाएं ये चीजें, हर मनोकामना होगी पूरी

सभी शुभ कार्यों को करने से पहले गौरी नंदन भगवान श्रीगणेश जी की पूजा की जाती है। बुधवार का दिन भगवान गणेश जी को समर्पित है। जिस पर भगवान गणेश जी की असीम कृपा होती है उसके जीवन के सभी कष्ट दूर हो जाते हैं। आज कुछ ऐसे ही उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका पालन कर भगवान गणे जी की कृपा आप पर होगी। 

उपाय-
- बुधवार के दिन घर में ही मिट्टी के गणेश जी बनाकर ताजे गन्ने के रस एवं 108 सफेद दुर्वा से अभिषेक करने पर पुराने से पुराने रूके हुए कार्य भी कुछ ही दिनों में पूर्ण होने लगते हैं।

- बुधवार के दिन किसी पुराने गणेश मंदिर में जाकर पूजा सुपारी में कलावा बाधकर 11 दुर्वा के साथ गणेश जी के सीधे हाथ में रखते हुए अपनी मनोकामना पूर्ति और परेशानियों को दूर करने के लिए प्रार्थना करें। इस उपाय से शीघ्र लाभ होता है।

- बुधवार के दिन सुबह एक कांसे की थाली में चंदन से "ऊँ गं गणपतयै नम:" लिखें। उसके बाद थाली में पांच बूंदी के लड्डू रखकर नजदीक के श्रीगणेश मंदिर में दान करें। धन प्राप्ति में आ रही बाधाएं खत्म होने लगेगी।

- बुधवार के दि 21 गुड़ की ढेली और 21 ही दूर्वा श्रीगणेश मंदिर में जाकर भगवान गणेश को अर्पित करने से सारी मनोकामनाएं पूर्ण होने लगती है।

- अत्यधिक धन प्राप्ति की इच्छा को पूरा करने के लिए बुधवार के दिन गणेश जी को शुद्ध घी और गुड़ का भोग लगावें। ऐसा करने पर धन की आवक तेजी से बढ़ने लगती है।

- विधिवत गणेश पूजन करने के बाद 108 ताजी दुर्वा घास 108 गणेश जी के चरणों में अर्पित करें, साथ 108 दुर्वा की ही माला अपने हाथ से बनाकर गणेश जी के गले में पहना दें। ऐसा करने अनगिनत इच्छाएं पूरी होने लगती है।