रत्नों

इन रत्नों को धारण करने से दूर होगी धन की समस्या

कई बार खूब मेहनत करने के बाद भी पैसा नहीं रुकता है और बेवजह धन खर्च होता रहता है। अगर आपके साथ भी ऐसा होता है तो शास्त्रों में इनसे जुड़े कुछ रत्नो के बारे में बताया गया है। जिसे धारण करने से आपकी धन की समस्या दूर हो जाएगी। शास्त्रों के अनुसार रत्नो को काफी फायदेमंद और लाभकारी माना जाता है। तो आइए जानते है उन रत्नो के बारे में :-

1. सुनहला रत्न - रत्न शास्त्र के अनुसार, बेवजह धन हानि या आर्थिक नुकसान होने पर सुनहला रत्न धारण करना चाहिए। कहा जाता है कि इससे व्यक्ति के दिन बदलने लगते हैं। इसके अलावा माना  जाता है कि अगर घर में धन टिक न रहा हो तो भी सुनहला रत्न धारण किया जा सकता है। कहते हैं कि इस रत्न से लक्ष्य प्राप्ति में आसानी होती है।

Pukhraj or yellow sapphire gemstone wearing according to zodiac ...

2. हरे रंग का जेड स्टोन - अगर आप कोई नया व्यापार शुरू करने की योजना बना रहे हैं और आर्थिक रुप से मजबूती चाहते हैं तो हरे रंग का जेड स्टोन धारण करना उत्तम रहता है। कहा जाता है कि जेड स्टोन से व्यक्ति को उसके काम पर फोकस करने में मदद मिलती है और वह बिजनेस संबंधी सही फैसला लेता है। जेड स्टोन को धन-समृद्धि के लिए भी उत्तम माना जाता है।

ᐈ Emeralds stock pictures, Royalty Free emerald images | download ...

3. टाइगर रत्न - रत्न शास्त्र में टाइगर रत्न को सबसे प्रभावी और शीघ्र फलदायी वाला रत्न बताया गया है। कहा जाता है कि इस वजह से इस रत्न को टाइगर भी कहते हैं। कहते हैं कि टाइगर रत्न धारण करने से सभी बिगड़े काम बनने लगते हैं।

4. माक्षिक रत्न - माक्षिक रत्न एक खनिज होता है, जो गंधक से मिलकर बना होता है। कहते हैं कि इसे धारण करने से पैसे कमाने के नए-नए तरीके आते हैं। बनावट की बात करें तो यह रत्न शीशे जैसा चमकदार होता है। रत्न शास्त्र के अनुसार, यह रत्न आत्म विश्वास भी पैदा करता है।

5.ग्रीन एवेंच्‍यूरिन - रत्न शास्त्र में इस स्टोन को व्यापारियों के लिए लाभकारी बताया गया है। कहते हैं कि यह रत्न धन को अपनी ओर आकर्षित करता है और कमाई के नए रास्ते भी बनाता है।