rose skin, homemade packs

सर्दियों में Rose सी निखरी और मुलायम त्वचा के लिए इस्तेमाल करें 3 स्‍पेशल होममेड Pack

खूबसूरत दिखना हर लड़की को पसंद होता है जिसके लिए वो बहुत तरह के प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल भी करती हैं। लेकिन कुछ खास असर न होने पर अक्सर निराश हो जाती हैं। ऐसे में आज हम आपके लिए ऐसे 3 स्‍पेशल होममेड पैक लेकर ए हैं जो आपकी त्वचा गुलाब सी मुलायम और निखरी बना देंगे। तो चलिए इसी के साथ आपको बताते हैं इन पैक्स के बारे में और इसे तैयार करने का तरीका। 

पपीता फैस पैक: 1 चम्‍मच सेब, 1 चम्‍मच पपीते का पल्प, 1 चम्‍मच केला और 1/2 चम्‍मच ओट्स मिलाएं। इसे चेहरे पर 30 मिनट लगाने के बाद सादे पानी से धो लें। एंटीऑक्सीडेंट्स से भरपूर यह पैक ना सिर्फ चेहरे को ग्‍लोइंग बनाएगा बल्कि इससे त्वचा की अंदर से सफाई हो जाएगी, जिससे कील-मुंहासे जैसी समस्याएं भी नहीं होगी।

रेड वाइन फेस पैक: 1 चम्‍मच शहद, 1 चम्‍मच दही और 1 बड़ा चम्‍मच रेड वाइन मिक्स करें। इसे चेहरे पर 20 मिनट लगाने के बाद सादे पानी से धो लें। अब चेहरा साफ करके मॉइश्चराइजर लगाएं। यह पैक चेहरे पर तुरंत ग्‍लो आता है, साथ ही इससे त्वचा पर मौजूद गंदगी भी आसानी से निकल जाती है। इससे त्‍वचा को भरपूर पोषण मिलता है, जिससे स्किन सॉफ्ट और लचीली होती। वहीं, रेड वाइन त्वचा के लचीलेपन को बनाई रखती है, जिससे बढ़ती उम्र की समस्याएं दूर रहती है।

गुलाब फेस पैक: 1 मुट्ठी ताजी गुलाब की पंखुड़ियां, 1 चम्‍मच दही, 1 चम्‍मच शहद और 2 बड़े चम्‍मच संतरे के छिलकों का पाउडर मिलाएं। इसे चेहरे पर 20 मिनट के बाद ताजे पानी से साफ कर लें। गुलाब की पंखुड़ियां में नेचुरल ऑयल होता है, जिससे त्वचा नमीयुक्त रहती है।