The Golden Chariot luxury train

जनवरी 2021 से पटरी पर दौड़ेगी यह Luxury ट्रेन, जानिए कैसे कर सकते हैं बुकिंग

नई दिल्लीः कर्नाटक की लग्जरी ट्रेन गोल्डन चैरियट अब जल्द ही पटरी पर दौड़ने के लिए तैयार है। कर्नाटक राज्य पर्यटन विकास निगम (KSTDC) द्वारा संचालित इस ट्रेन को यात्रियों के अभाव के कारण पिछले साल अस्थायी रूप से बंद कर दिया गया था।

Golden Chariot Luxury Train

2021 से शुरु होगा टूर
ट्रेन को अब दोबारा रिनोवेट किया गया है। ट्रेन को गद्दीदार फर्नीचर, रिनोवेटेड कमरे और बाथरूम, नई लिनन और कटलरी से सजाया गया है। इस लग्जरी ट्रेन में पैसेंजर को वाई-फाई के साथ स्मार्ट टीवी की भी सुविधा मिलेगी। इसके अलावा, ट्रेन में सीसीटीवी और आग से बचाव जैसी सुरक्षा सुविधाओं को भी अपग्रेड किया गया है। ट्रेन के खाने के मेन्यू को भी नए तरीके से तैयार किया गया है। IRCTC के मुताबिक यह टूर जनवरी 2021 से शुरू होगा और मार्च 2021 तक चलेगा। टूर बेंगलूरु से शुरू होकर तमिलनाडु, कर्नाटक और केरल की दूसरी जगहों से होकर गुजरेगा। लग्जरी ट्रेन की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से टिकट बुक किए जा सकते हैं।

Golden Chariot

इन नियमों का करना होगा पालन
कोरोना महामारी को ध्यान में रखते हुए ट्रेन में यात्रा के दौरान सभी यात्रियों और कर्मचारियों के स्वास्थ्य सुरक्षा के लिए कुछ सुरक्षा मानदंड तय किए गए हैं। ट्रेन के डिब्बों और यात्री सामान को यात्रा के दौरान नियमित अंतराल पर सैनिटाइज किया जाएगा। वहीं यात्रा के दौरान यात्रियों को फेस मास्क पहनना और सैनिटाइजर ले जाना अनिवार्य होगा।