winter, skin, roses

Winter में गुलाब सी Soft त्वचा पाने के लिए नहाते समय इन चीजों का इस्तेमाल

सर्दियों में ठंड जैसे-जैसे बढ़ती रहती है वैसे-वैसे हमारी स्किन से जुडी परेशानियां भी बढ़ती रहती हैं। ठंड के मौसम में हमारी स्किन काफी ड्राई हो जाती है। जिसके कारण हमारी त्वचा तो रूखी होती ही है साथ ही में महिलाओं को कई तरह की दिक्कतों का सामना भी करना पड़ता है। ऐसे में अगर आप भी सर्दियों में ड्राई स्किन से परेशान हो गए हैं तो त्वचा के रुखेपन को दूर करने के लिए आपको रोज नहाते समय साबुन की जगह इन चीजों का इस्तेमाल करना चाहिए। ये चीजें आपकी त्वचा को गुलाब सी मुलायम बना देंगी। चलिए इसी के साथ आपको बताते हैं कौनसी हैं वो चीजें -

शॉवर जेल का करें इस्तेमाल: सर्दियों में साबुन की जह शॉवर जेल का इस्तेमाल करें। शॉवर जेल काफी सॉफ्ट और माइल्ड होते है जिससे स्किन ड्राई नहीं होती है। सर्दियों में ड्राई स्किन से बचने के लिए साबुन का नहीं बल्कि शॉवर जेल का इस्तेमाल करें।

दूध का उबटन: सर्दियों में हफ्ते में दो बार अपने शरीर में साबुन की जगह बेसन और दूध का उबटन लगाएं। उबटन बनाने के लिए सबसे पहले बेसन लें इसमें दूध मिलाकर पेस्ट बना लें। अब इस पेस्ट को पूरे शरीर पर लगाएं। 15 से 20 मिनट बाद नहा लें। इससे स्किन की ड्राइनेस दूर हो जाएंगी।

नहाने से पहले लगाएं तेल: सर्दियों में स्किन की ड्राइनेस को दूर करने के लिए नहाने से पहले तेल मालिश करें। नहाने से आधे घंटे पहले नारियल तेल, बादाम तेल या फिर जैतून का तेल शरीर पर लगा कर मालिश करें। मालिश करने के बाद नहाएं इससे स्किन ड्राइनेस दूर हो जाएगी। 

Breaking News

Live TV

Loading ...