Kiran Choudhry

हालात को तनावपूर्ण बनाने के लिए राज्य व केंद्र सरकार जिम्मेदार: Kiran Choudhry

भिवानीः हरियाणा विधानसभा में कांग्रेस विधायक दल की पूर्व नेता किरण चौधरी ने किसान आंदोलन से उपजे हालात के लिए पूरी तरह से केंद्र और राज्य सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए किसान संगठनों द्वारा लिये गए निर्णय और मांगों का समर्थन किया है। चौधरी ने कहा कि सरकार गिरफ्तार लोगों को तुरंत रिहा करे और तीनों नए कृषि कानूनों को वापस ले, साथ ही डीजल-पेट्रोल की कीमतों को नियंत्रित करे।

कांग्रेस की वरिष्ठ नेता ने कहा कि किसान दिल्ली का घेराव करने का निर्णय ले चुके हैं और सिंघु व बहादुरगढ़ बार्डर पर किसानों का धरना जारी है। उन्होंने कहा कि किसान आने वाले दिनों में जयपुर-दिल्ली, मथुरा-आगरा और बरेली-दिल्ली हाईवे बंद करने का फैसला ले चुके हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि हालात को तनावपूर्ण बनाने के लिए केंद्र और हरियाणा सरकार जिम्मेदार हैं। 

चौधरी ने कह कि अगर केंद्र और राज्य सरकार किसान आंदोलन को रोकने और रोड़े अटकाने के बजाय किसानों से बातचीत करती तो स्थिति इतनी नहीं बिगड़ती। कांग्रेस विधायक ने कहा कि अब भी केंद्र सरकार स्थिति की गंभीरता को समझे और आंदोलित किसानों से बातचीत करके तीनों नए कृषि कानूनों को वापस ले। 
 


Loading ...