online fraud gang

Mathura में Police ने ऑनलाइन ठगी करने वाले गिरोह के मुखिया समेत 3 को किया गिरफ्तार

लखनऊ, उत्तर पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने  फर्जी फेसबुक प्रोफाइल बनाकर व लोगों की फेसबुल प्रोफाइल हैक कर फ्रैन्ड लिस्ट पेज पर एड लोगों को मैसेन्जर पर चैट कर, खुद को मुसीबत में होने का झांसा देकर, फर्जी नाम पते पर खोले गये पेटीम, पेफोन, गूगलपे से रुपये जमा कराकर, आनलाइन ठगी करने वाले गिरोह के सरगना समेत तीन आरोपियों को मथुरा के गोवर्धन क्षेत्र से गिरफ्तार किया है।

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों में मथुरा में गोवर्धन क्षेत्र के मडौरा गांव निवासी शराफत उर्फ काला, सुखदीन खांन और अजरु शामिल है। उनके पास से तीन मोबाइल फोन बरामद किये है। एसटीएफ सूत्रों ने बताया कि अभिसूचना संकलन के माध्यम से पता चला कि श्री राजेन्द्र तिवारी, मुख्य सचिव उत्तर प्रदेश शासन के नाम से सोशल मीडिया (फेसबुक) पर फर्जी प्रोफाइल बनाकर लोगों से धन उगाही करने का प्रयास किया जा रहा था। 

इस मामले में  श्री दिनेश कुमार गुप्ता उपनिदेशक, मुख्य सचिव कार्यालय ने साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन, लखनऊ पर गत दस सितम्बर को मु0अ0सं0 05/2020 धारा 419/420 भादवि, 66(सी), 66(डी) सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम पंजीकृत कराया गया था। उन्होंने बताया कि मुखबिर सूचना के आधार पर एसटीएफ की टीम ने सरगना समेत तीन आरोपियों को मथुरा से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।