Hemant Soren

सिख समुदाय के लोगों ने कोरोना काल में महत्वपूर्ण भूमिका निभायी है: Hemant Soren

रांचीः झारखंड के मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने गुरु पर्व के मौके पर सिख समुदाय को शुभकामनाएं देते हुए सोमवार को कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना की चुनौती से निपटने से सिख समुदाय के लोगों ने महत्वपूर्ण भूमिका निभायी है।
      
सोरेन ने राजधानी रांची के गुरुनानक स्कूल में श्री गुरुनानक देव जी के 551वें जयंती के अवसर पर आयोजित प्रकाश पर्व कार्यक्रम में कहा कि गुरु पर्व के शुभ अवसर पर मैं अपनी ओर से एवं राज्य सरकार की ओर से सिख समुदाय को बहुत-बहुत बधाई और शुभकामनाएं देता हूं। कोरोना संक्रमण से चुनौती भरा वर्ष का हम सभी ने मिलकर सामना किया है। संक्रमण के चुनौती भरे वर्ष में भी अपनी आस्था, अपने धर्म और परंपरा को बचाते हुए पीढ़ी दर पीढ़ी आगे बढ़ाने का काम कर रहे हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना संक्रमण के दौरान यहां पर आने का मौका मिला था। कोविड-19 के दौर में आपसभी का सहयोग एवं अन्य समाजसेवी संस्थानों के सहयोग से राज्य सकारात्मक दिशा की ओर आगे बढ़ रहा है। कोविड-19 से बचाव के मामले में दूसरे राज्यों की अपेक्षा झारखंड बेहतर स्थिति में है। राज्य सरकार की दृढ़ इच्छाशक्ति और आप सभी के सहयोग से आगे भी हम बेहतर करने की कोशिश करेंगे। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना संक्रमण की वजह से पहले जैसी चहल-पहल न होते हुए भी हमारा-आपका चेहरा और मन उदास नहीं है क्योंकि मौजूदा हालात को सभी समझते हैं। विशेष तौर पर हमारे सिख समुदाय के लोगों ने इस संक्रमण काल में महत्वपूर्ण भूमिका निभायी है। आज इस संक्रमण के जंग में भी यह कैंपस हर चुनौती को ङोलते हुए मानव सेवा के लिए 24 घंटे खुला रहता है। उन्होंने उपस्थित लोगों से गुरुनानक जयंती को मान-सम्मान एवं आदरभाव से मनाने और मानव सेवा के लिए सदैव तैयार रहने का अनुरोध किया। इस अवसर पर झारखंड प्रदेश गुरुद्वारा कमेटी के सदस्य एवं सिख समुदाय के लोग उपस्थित थे।


Loading ...