PM Modi, Varanasi , Speak on farmer protest

वाराणसी में किसान आंदोलन पर बोले PM मोदी- समाज में भविष्य को लेकर भ्रम फैलाया जा रहा है

वाराणसीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंच गए हैं। सोमवार को एअरपोर्ट पर उप्र के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उनका स्वागत किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बटन दबा कर सिक्स लेन का लोकार्पण किया। 73 किलोमीटर का यह मार्ग प्रयागराज व वाराणसी को जोड़ेगा। दिसंबर 2014 से इस मार्ग का निर्माण कार्य शुरू किया गया था।
प्रधानमंत्री मोदी ने सबसे पहले काशी प्रयागराज सिक्स लेन हाइवे का लोकार्पण किया। 2,474 करोड़ रुपयों से 73 किलोमीटर लंबी इस परियोजना से वाराणसी और प्रयागराज के बीच की दूरी घट जाएगी। हर हर महादेव से मोदी ने संबोधन की शुरूआत की। उन्होंने भोजपुरी में अपने संबोधन की शुरूआत करते हुए सभी को प्रणाम किया। जनसभा स्थल के आसपास के गावों और कस्बों का नाम लेकर सभी का आभार जताते हुए देव दीपावली और गुरु पर्व की शुभकामनाएं दीं।
  
उन्होंने कहा कि काशी को आज आधुनिक इंफ्रास्ट्रचर का एक और लाभ मिल रहा है। इसका लाभ काशी के साथ ही प्रयागराज को भी मिल रहा है। पीएम मोदी ने कहा कि साल 2013 में मेरी पहली जनसभा इसी मैदान पर हुई थी। तब यहां से गुजरने वाला हाइवे फोर लेन का था। आज बाबा विश्वनाथ के आशीर्वाद से हाइवे सिक्स लेन का हो चुका है। 
 
इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसान आंदोलन पर कहा कि - समाज में भविष्य को लेकर भ्रम फैलाया जा रहा है। लोगों के बीच इस बात को लेकर भ्रम फैलाया जा रहा है कि कल यह हो जाएगा, कल वो जाएगा। वाराणसी में पीएम मोदी ने कहा- ''नए कृषि कानूनों से किसानों को फसल कहीं भी बेचने की आजादी मिली। नया कानून किसानों के लिए फायदेमंद है। नए कानून में पुराने तरीकों से फसल बेचने पर कोई रोक नहीं है। पिछले कुछ समय से एक अलग ही ट्रेंड देश में देखने को मिल रहा है। पहले होता ये था कि सरकार का कोई फैसला अगर किसी को पसंद नहीं आता था तो उसका विरोध होता था। लेकिन बीते कुछ समय से हम देख रहे हैं कि अब विरोध का आधार फैसला नहीं बल्कि आशंकाओं को बनाया जा रहा है''

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बोले- अपप्रचार किया जाता है कि फैसला तो ठीक है लेकिन इससे आगे चलकर ऐसा हो सकता है। जो अभी हुआ ही नहीं, जो कभी होगा ही नहीं, उसको लेकर समाज में भ्रम फैलाया जाता है। कृषि सुधारों के मामले में भी यही हो रहा है। ये वही लोग हैं जिन्होंने दशकों तक किसानों के साथ लगातार छल किया है: पीएम मोदी




Loading ...