Navratri 2020, How to Fulfill Desires

Navratri 2020: मनोकामना की पूर्ति के लिए नवरात्रि के दौरान करें ये उपाय

17 अक्टूबर से नवरात्रि के शुभ दिनों का आरम्भ होने जा रहा है। नवरात्रि के इन नौ दिनों में मां नव दुर्गा के नौ स्वरूपों की श्रद्धा पूवर्क पूजा अर्चना की जाती है। इस बीच मां के भक्त माता रानी का आशीर्वाद पाने के लिए नौ दिवस तक फलाहारी व्रत करते हैं। अगर इन दिनों में आप भी अपने मनोकामना की पूर्ति करने चाहते हैं तो अवश्य करें ये उपाय। 

आर्थिक परेशानियां 

- यदि आपको आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है तो नवरात्रि में कोई भी चांदी का बना शुभ सामान जैसे लक्ष्मी गणेश का सिक्का, चांदी का नारियल लाकर मां नव दुर्गा को चढ़ाए। इससे आप आर्थिक समस्याओं से निजात पा सकेंगे। 

सौभाग्य प्राप्ति

- इसके अलावा अगर आपके मन में सौभाग्य प्राप्ति की इच्छा है तो नवरात्रि में सुहाग का सामान (लाल चूड़ी, बिंदी, सिन्दूर तथा चुनरी) लाकर नवमी के दिन माता काली को चढ़ाए अच्छा भाग्य आपकी ओर आकर्षित होगा।

घर की प्राप्ति के लिए

अगर आपकी इच्छा है अपना घर पाने की तो इस सपने को पूर्ण करने के लिए नवरात्रि में मिट्टी से बना मॉडल घर लाकर मंदिर में रखें। ऐसा करने से देवी मां आपकी मनोकामना को पूरी करेंगी।

धन संपत्ति के लिए 

अगर आप चाहते हैं कि आपके पास पैसा, संपदा का अभाव न हो तो नवरात्रि के दौरान किसी किन्नर से पैसा लेकर लाल कपड़े में लपेट कर अपने पर्स अथवा आलमारी की तिजोरी में रखें। 

काम में रुकावट होगी खत्म

इसके अलावा अगर लगातार आपके काम में रुकावट आ रही है या आप किसी काम में सफलता प्राप्त करना चाहते हैं तो नवरात्रि लाल मौली लेकर उसमें देवी मां का नाम लेते हुए 9 गांठें लगाएं। इसके पश्चात् इस धागे को मां को चढ़ाएं। साथ ही ये उपाय काफी कारगर सिद्ध होंगे। अपनी मनोकामनाओं की पूर्ति के लिए आप ये उपाय अवश्य करें।