2 terrorists of Al Badar surrender

जम्मू-कश्मीरः अल बदर के 2 आतंकवादियों ने पुलिस के सामने किया आत्मसमर्पण

बारामूलाः जम्मू -कश्मीर के सोपोर में गुरुवार को सुरक्षा बलों के घेराबंदी और तलाश अभियान (कासो) के दौरान आतंकवादी संगठन अल बदर के दो आतंकवादियों ने आत्मसमर्पण किया। आधिकारिक सूत्रों ने आज यहां बताया कि आतंकवादियों के मौजूद होने की खुफिया सूचना पर राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर), जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह (एसओजी) और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ)  के जवानों ने संयुक्त रुप से आज सुबह सोपोर के तुज्जर शरीफ में तलाशी अभियान शुरु किया।

उन्होंने कहा कि सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके की घेर लिया है और घर-घर तलाशी शुरु की। अल-बदर के दो स्थानीय आतंकवादियों के परिजनों को जो कि क्षेत्र में फंसे हुए थे। उन्हें आत्मसमर्पण कराने के लिए मनाने को बुलाया गया था। इस दौरान सुरक्षा बल सार्वजनिक प्रणाली के जरिए आतंकवादियों से आत्मसमर्पण की बार-बार अपील की। बाद में सुरक्षा बलों द्वारा उन्हें किसी भी तरह का नुकसान नहीं पहुंचाए जाने के वादे के बाद दोनों आतंकवादियों ने आत्मसमर्पण कर दिया।

पिछले सप्ताह 16 अक्टूबर को कश्मीर के बडगाम जिले में सुरक्षा बलों के सामने एक आतंकवादी ने आत्मसमर्पण किया था। पिछले कुछ महीनों में घाटी में मुठभेड़ों के दौरान सुरक्षा बलों के सामने करीब छह आतंकवादी अब तक आत्मसमर्पण कर चुके हैं। वरिष्ठ सेना और पुलिस अधिकारियों ने दोहराया कि  स्थानीय आतंकवादियों को मुख्यधारा में लौटने के लिए राजी किया जाएगा। कश्मीर क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार दो आतंकवादियों के आत्मसमर्पण की पुष्टि की है और इसके लिए उनके परिजनों को बधाई दी है।