Instant Glow

Skin से जुड़ी हर समस्या को दूर कर आपको देंगे इंस्टेंट ग्लो ये Face Pack

गर्मियों में अक्सर हमें स्किन से जुडी कई प्रकार की समस्यायों का सामना करना पड़ता है जैसे के पिंपल्स, दाग- धब्बे, झुर्रियों आदि। इसकी वजह से हमारा चेहरा ड्राई दिखने लगता है। जिसके लिए आप बहुत से प्रोडक्स का इस्तेमाल करती होंगी। परन्तु अब आपको किसी भी प्रकार के प्रोडक्ट्स के इस्तेमाल करने की जरुरत नहीं है। अब आप घर पर ही फेसपैक तैयार कर सकती हैं जिससे आप इन परेशानियों से छुटकारा पा सकते है। 

फेस के लिए बेस्ट हैं चॉकलेट के बने ये ...

1. दालचीनी फेस मास्क: दालचीनी में विटामिन, मिनरल्स, एंटी-ऑक्सीडेंट, एंटी- एजिंग गुण मौजूद होते है। इससे तैयार फैस पैक को लगाने से स्किन को गहराई से पोषण मिलता है। 

कैसे करें इस्तेमाल?
एक कटोरी में 1 मैश्ड केला, 1 टेबलस्पून दालचीनी पाउडर, 1/2 नींबू का रस डालकर मिक्स करें। तैयार पेस्ट को चेहरे और गर्दन पर 15-20 मिनट तक लगाएं। बाद में चेहरे को ताजे पानी से धो लें।

हर्बल फेस पैक बनाने की विधि - Make Herbal ...

2. काली मिर्च फेसपैक: काली मिर्च बॉडी को डिटॉक्स करके स्किन से जुड़ी समस्याओं से छुटकारा दिलाने में मदद करती है। शहद में मौजूद एंटी-ऑक्सीडेंट, एंटी-बैक्टीरियल गुण त्वचा की मृत कोशिकाओं को साफ कर पिंपल्स, दाग-धब्बे आदि को दूर कर चेहरे पर नैचुरली ग्लो लाने में मदद करता है।

कैसे करें इस्तेमाल?
एक कटोरी में 1 टेबलस्पून शहद, 1/2 टीस्पून से भी कम काली मिर्च पाउडर डालकर मिलाएं। तैयार पेस्ट को हल्के हाथों से मसाज करते हुए चेहरे और गर्दन पर लगाएं। उसके बाद इसे 15 मिनट तक लगा रहने दें। तय समय के बाद इसे ताजे पानी से साफ कर लें। 

खाएं नहीं चेहरे पर भी लगाएं जीरा ...

3. जीरा फेस पैक : जीरे का पानी पीने से वजन कंट्रोल में होने के साथ स्किन पर निखार दिलाने में भी मदद करता है। इसमें मौजूद एंटी-ऑक्सीडेंट, एंजाइम्स, विटामिन, मिनरल,एंटी- एजिंग आदि पोषक तत्व स्किन को जवां रखने के साथ झाइयों व झुर्रियों से छुटकारा दिलाने में मदद करते है।

कैसे करें इस्तेमाल?
1-1 टेबलस्पून मलाई और जीरा लेकर मिक्सी में पीस लें। इस पेस्ट को चेहरे पर हल्के हाथों से मसाज करते हुए लगाएं। 10-15 मिनट के बाद चेहरे को धो लें।