Lava Pulse

Lava के इस नए फोन में आप हार्ट रेट और ब्लड प्रेशर माप सकते हैं, कीमत 1949 रुपये

भारत में Lava Pulse फीचर फोन को लॉन्च कर दिया गया है। लावा पल्स की मदद से यूज़र्स अपना हार्ट रेट और ब्लड प्रेशर जान सकते हैं। इसके लिए उन्हें अपनी उंगली को पिछले हिस्से पर मौज़ूद सेंसर पर रखना है। डिवाइस बिल्ट-इन हार्ट रेट और ब्लड प्रेशर मॉनीटर के साथ आता है। यूज़र्स को पिछले हिस्से पर अपनी उंगली रखनी होगी। इसके बाद आंकड़ा स्क्रीन पर आ जाएगा। इस आकंड़े को स्टोर भी किया जा सकता है, ताकि बाद में डॉक्टर से साझा किया जा सके।
यह इन फीचर्स के साथ आने वाला अपने सेगमेंट का पहला फीचर फोन है।  इसके अतिरिक्त फोन में 1,800 एमएएच की बैटरी है जिसके बारे में 6 दिनों तक की बैटरी लाइफ देने का दावा है। इस फीचर फोन को 1,949 रुपये में बेचा जाएगा। फोन को रोज़ गोल्ड रंग में लॉन्च किया गया है। यह अमेज़न, फ्लिपकार्ट और देशभर के 100 से ज़्यादा रिटेल स्टोर में उपलब्ध होगा।
 
Lava Pulse में 2.4 इंच का क्यूवीजीए (240x320 पिक्सल) डिस्प्ले दिया गया है। यह डुअल-सिम स्पोर्ट के साथ आता है। डिवाइस में 32 एमबी रैम है। स्टोरेज 32 जीबी तक बढ़ाई जा सकती है। फीचर फोन में आप 100 एसएमएस और 500 फोन बुक कॉन्टेक्ट स्टोर कर पाएंगे।
इस फीचर फोन का डाइमेंशन 124.5x52x12.45 मिलीमीटर है। कनेक्टिविटी फीचर्स में माइक्रो-यूएसबी, 3.5 एमएम ऑडियो जैक और वायरलेस एफएम रेडियो शामिल हैं। लावा पल्स में ऑटो कॉल रिकॉर्डिंग फीचर है। यूज़र चाहें तो इस फोन में कुल सात भाषाओं में टाइप कर सकते हैं। ये हैं- अंग्रेजी, हिंदी, तमिल, कन्नड़, तेलुगू, गुजराती और पंजाबी।