fake eyelashes

अगर आप भी Makeup में करती हैं नकली Eyelashes का इस्तेमाल तो न भूलें उसे करना साफ़

आज कल मेकअप में सबसे ज्यादा प्रयोग नकली आइ लैशेस का होता है इससे हम सूंदर दीखते हैं और ये हमारे मेकअप लुक को कम्प्लीट करतीं हैं। परन्तु कई लड़कियां इसे इस्तेमाल करने बाद ऐसे ही उतार कर रख देतीं हैं। आपको बता दें के आइ लैशेस को साफ करना और इसका ध्यान रखना भी बहुत जरुरी होता है। आइ लैशेस को अगर हम साफ सुथरा नहीं रखते हैं तो इसकी लाइफ लम्बी नहीं होगी यानि ये जल्दी ख़राब हो जायँगे। आइ लैशेस को साफ करना आपके लिए थोड़ा मुश्किल का काम हो सकता है। ऐसा इसलिए क्यूंकि लैशेल पर मस्कारा तो कभी आई लाइनर साफ सफाई में दिक्कत बनते है। और दूसरी वजह अगर आप दुबारा उसी इस्तेमाल की हुई आइ लैशेस का प्रयोग करती हैं तो इस से इन्फेक्शन होने का भी काफी डर रहता है। इसीलिए आज हम आपको बताएंगे के आप किस तरह आइ लैशेस को आसानी से साफ कर सकतीं हैं। 

Mink False Eyelashes | Fake eyelashes, Luxury lashes, Eyelashes

सबसे पहला तरीका है :
. मेकअप कॉटन पैड्स
. नारियल तेल
. कॉटन बॉल्स
. चिमटी

इस तरह करें साफ-
1.मेकअप के लिए जो कॉटन पैड इस्तेमाल किए जाते है उनपर लैशेस रखें। 
2. कॉटन बॉल को तेल में डुबोएं
3. कॉटन पैड पर से लैशेस को धीरे से चिमटी से उठा ले कॉटन बॉल से तब तक लैशेस को साफ़ करें, जब तक कि लैशेस पर लगा जो सारा मेकअप और गंदगी है वो पूरी तरह से निकल न जाए।
4.पेपर टॉवेल लें और लैशेस पर जितना भी तेल है उसे साफ करेंं और उसे सोखने दें। नकली लैशेस की शेप पहली जैसी रहे इसलिए उन्हें उनके बॉक्स में रख दें। 

दूसरा तरीका
. कॉटन मेकअप पैड्स
. आइ मेकअप रिमूवर
. चिमटी

ऐसे करें नकली पलकों की सफाई, नहीं रहेगा इंफैक्शन का डर - how-to -clean-artificial-eyelashes

कैसे करें साफ - 
1. आइ मेकअप रिमूवर में कॉटन पैड को भिगोएं और फिर इसके ऊपर नकली लैशेस को रख दें।
2. एक और कॉटन पैड को रिमूवर में भिगोकर उसे लैशेस के ऊपर रख दें।
3. लैशेस को दोनों कॉटन पैड्स के बीच में 30 सेकेंड्स के लिए रहने दें।
4. फिर चिमटी की मदद से लैशेस को बाहर निकाल लें, उसके बाद कॉटन बॉल से लैशेस को साफ़ करें। लैशेस की शेप बिगड़े नहीं इसलिए उन्हें लैश बॉक्स में ही रखें।