KKR was crushed

IPL 2020: KKR के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करने वाले Siraj को पिता की जिद्द ने बनाया क्रिकेटर

इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन में बुधवार को केकेआर और आरसीबी के बीच खेले गए मैच में आरसीबी ने शानदार जीत दर्ज की। इस मैच में आरसीबी के मैन ऑफ द मैच रहे मोहम्मद सिराज ने किफायती गेंदबाजी करके टीम में अहम योगदान दिया। इस मैच में सिराज ने अपने चार ओवरों में 8 रन देकर 3 विकेट झटकाए, इसी के साथ एक मैच में 2 मेडन ओवर डालने वाले पहले गेंदबाज भी बन गए। सिराज के कहर के आगे केकेआर की टीम बेबस नजर आई।  

बता दें कि पिछले सीजन में आलोचना का शिकार रहे सिराज ने इस सीजन में शानदार गेंदबाजी करके खराब फॉर्म को भूलकर केकेआर को बुधवार के मैच में बैकफुट पर लाकर रख दिया था। जिसके बाद केकेआर के पास दोबारा वापसी करने का मौका नहीं मिला। मोहम्द सिराज भारतीय टीम की ओर से अबतक 1 वनडे और 3 टी-20 मैच खेल चुके है। हैदराबाद में जन्में मोहम्द सिराज अपने पिता की जिद्द की वजह से ही क्रिकेटर बने। सिराज के पिता मोहम्मद गौस एक ऑटो ड्राइवर थे। उनकी जिद्द थी कि उनका बेटा क्रिकेटर बनें इसके लिए वह सिराज को किसी चीज की कमी नहीं होने देंगे। ऐसे में सिराज को दिन के साथ-साथ रात को भी जब मौका मिलता तो वह प्रैक्टिस करने चले जाते थे। 

सिराज की इसी मेहनत की बदौलत उन्हें 2017 में पहली बार आईपीएल खेलने का मौका मिला था। सिराज को आईपीएल में 2.6 करोड़ रुपये में हैदराबाद ने खरीदा था। इसके बाद सिराज ने दोबारा पीछे मुड़कर नहीं देखा। यही कारण हैं कि सिराज अपनी इस मेहनत की बदौलत ही केकेआर के खिलाफ 2020 में एक नया इतिहास बना पाए।