Horoscope

Horoscope : आज के दिन स्वयं पर और परिश्रम पर भरोसा रखें,जानिए अपना आज का राशिफल

मेष- आज का दिन आपके लिए लगभग सामान्य रहने के आसार हैं. कार्यस्थल पर चुस्ती-फुर्ती बनाए रखनी होगी. ऑफिस में भी कामकाज और आत्मीयता का माहौल बनाए रखें. मीडिया से जुड़े लोगों को सजग रहना चाहिए. नई नौकरी या मनचाहे ट्रांसफर के लिए कोई अनैतिक कार्य से न जुड़ें. कारोबारियों के लिए दिन अच्छा रहेगा. 

वृष- आज व्यवहार में रुखापन अपनों से दूर कर सकता है. ऑफिस में परिश्रम और परफार्मेंस को देखते हुए प्रोमोशन की बात भी चल सकती है, तो वहीं बॉस भी आपकी पीठ थप थपाएंगे. थोक व्यापारी पैसे के लेन-देन में चूक कर सकते हैं, इसलिए पारदर्शिता अपनाएं और किसी भी विषय पर निर्णय लेने से पहले पार्टनर के साथ संवाद करना लाभकारी होगा. 

मिथुन- आज के दिन बातों में स्पष्टता रखें, जिससे आपकी बातें सभी को आसानी से समझ में आ जाएं, अन्यथा लोग विरोधी बन सकते हैं. समय से ऑफिस पहुंचे और रोजाना के कामकाज में थोड़ा परिपक्वता और गंभीरता दिखाएं. कारोबारियों के लिए ग्राहकों की पसंद नपसंद का ख्याल रखना जरूरी है. युवा वर्ग माता-पिता की बातों का पालन करें. 

कर्क- आज के दिन स्वयं पर और परिश्रम पर भरोसा रखें, अत्यधिक आशा अपने आप से ही रखें. इसी और ऑफिसियल कार्यों में दूसरों से अधिक अपेक्षाएं मानसिक तनावों को बढ़ेगी. कारोबारी इस समय थोड़ा धैर्य रखें. कपड़ों के व्यापारियों को अच्छा लाभ होगा. गुणवत्ता में निरंतर बढ़ोतरी के प्रयास जारी रखें. डाटा सिक्योरिटी को लेकर अलर्ट रहने की जरूरत है. 

सिंह- आज के लिए भगवान भास्कर को जल अर्पित करने के साथ दिन की शुरुआत करें. पशु-पक्षियों को दाना दें. कार्यस्थल में पूरे परिश्रम और पुख्ता प्लानिंग के जरिए कार्य का लोहा मनवाना होगा. ट्रांसपोर्ट के व्यापारियों को परेशान होना पड़ सकता है. वाहन खराब होने या सरकारी कार्रवाई की समस्या खड़ी हो सकती है. 

कन्या- आज के दिन कामकाज में दिमागी तौर पर बहुत सक्रियता दिखानी होगी. कार्यस्थल पर आपकी योग्यता को देखते हुए जिम्मेदारियां बढ़ाई जा सकती हैं, मानसिक तौर पर तैयार रहें. अचानक बड़ा खर्च सामने आ सकता है, इसलिए बचत को और मजबूती देने की जरूरत है. अपनों से पसंदीदा उपहार मिल सकता है. 

तुला- आज आपको भगवत भजन के साथ दिन की शुरुआत करनी चाहिए. ऑफिशियल कार्यों को करने में आनकानी नहीं करनी चाहिए, अन्यथा बॉस या उच्च अधिकारी आपसे नाराज हो सकते हैं. लग्जरी वस्तुओं की बिक्री करने वाले कारोबारियों को अच्छा लाभ कमाने का मौका मिलेगा. युवा को यदि मौका मिलता है तो आलस्य के चलते गंवाना बड़ा नुकसान करा सकता है. 

वृश्चिक- आज के दिन मनचाही सफलता के लिए हाड़तोड़ मेहनत की एकमात्र फार्मूला है. दूसरों को बातों से चोट न पहुंचाएं, ध्यान रखें कि ऑफिस में उच्च अधिकारी और घर में पिता या बड़े भाई की बातों की अनदेखी न करें. लंबे समय से कोई काम नहीं बन रहा है तो वरिष्ठ जनों की सलाह से काम करना सार्थक होगा. 

धनु- आज लंबे समय से किए गए निवेश मैच्योर होकर अच्छा आर्थिक लाभ देंगे. तो वहीं दूसरी ओर कर्ज संबंधित मामलों में भी कुछ राहत मिलेगी. भौतिक स्तर को ऊंचा उठाने का प्रयास सफलता दिलाएगा. बॉस और उच्चाधिकारियों के साथ सम्बन्ध मधुर होंगे. कारोबारियों के लिए चुनौतियों और जोखिम भरे काम परेशानी का कारण बन सकते हैं. 

मकर- आज के दिन अपनी बातों पर अडिग रहना होगा, खासतौर पर मुश्किल में घिरे किसी व्यक्ति के समर्थन को लेकर. सामाजिक प्रतिष्ठा में बढ़ोतरी होगी, लेकिन किसी की गलत बात का समर्थन न करें. नौकरीपेशा लोगों के लिए पदोन्नति की पूर्ण संभावनाएं बन रही हैं. व्यापारी बड़े पैसे के लेन-देन में चूक कर सकते हैं. 

कुम्भ- आज के दिन सकारात्मक विचारों के साथ लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए प्रयास करने होंगे. थोड़ी चुनौतियां सामने दिखने पर धैर्य न खोएं, एकाग्र मन से किए गए काम में सफलता सुनिश्चित है. भक्तिभाव से गुरु की आराधना करें. शोधपरक कार्य में लगे लोगों को सफलता मिल सकती है. अनाज के व्यापारियों का कारोबार में कुछ धीमापन रहेगा, जो समय के साथ तेजी से बढ़ेगा. 

मीन - आज का दिन मन स्थिति के लिए बहुत लाभकारी होगा. व्यर्थ की उलझनों से छुटकारा मिलेगा. समय निकालकर मेडिटेशन करना चाहिए. कार्यक्षेत्र में सजगता काफी लाभ देगी. मगर ध्यान रखें कि आपके सहकर्मी आपको कभी भी धोखा दे सकते हैं, इसलिए बहुत गुप्त बातों को किसी भी अजनबी के साथ साझा करने से बचें. 



Live TV

Breaking News

Loading ...