Horoscope

राशिफल : मेष राशि वालो को आज का दिन करना पढ़ सकता है चुन्नोतियो का सामना ,जानिए अपना आज का राशिफल

मेष- आज के दिन धार्मिक या पाठ-पूजा के कार्यों में मन लगाना होगा, इसके साथ ही समाज के कल्याण हेतु आप दान-धर्म का कार्य भी कर सकते हैं. ऑफिशियल कार्य को पूरा करने में चुनौतियाँ सामने आएगी, जिसको पूरा करने के लिए क्षमता से अधिक मेहनत करना पड़ सकता है. व्यापारी वर्ग कहीं निवेश करने से पहले यदि किसी वरिष्ठ से विचार-विमर्श करेंगे तो भविष्य में निश्चित रूप से इसका लाभ मिलेगा. 

वृष- आज के दिन ग्रहों की स्थिति वाणी में कटुता ला सकती है, इसलिए किसी महत्वपूर्ण बात करते समय शब्दों के चयन को ध्यान में रखें, अन्यथा आपकी बातों का गलत मतलब निकल सकता है. कर्मक्षेत्र से जुड़े लोगों को अधिनस्थों के कामों में पैनी निगाह रखनी होगी उनका आलस्य कार्य को बाधित कर सकता है. 

मिथुन- आज के दिन कार्य को बनाने के लिए हर तरफ से डिफोकस हो कर प्रयास करने की ज़रूरत है, इन प्रयासों के माध्यम से ही आपको शुभ फल प्राप्त होंगा. ऑफिशियल स्थिति की बात करें तो जो लोग सरकारी क्षेत्र में उच्चाधिकारियों के पद पर हैं उनको प्रोमोशन मिलने की संभावना है. थोक के व्यापारियों को आर्थिक लाभ प्राप्त होगा जिससे मन भी प्रसन्न रहेगा. 

कर्क- आज के दिन आत्मविश्वास में वृद्धि होगी, तो वहीं दूसरी ओर मनोदशा में भी सकारात्मक बदलाव लाएगा. ऑफिस में विरोधी आपकी छवि को नुकसान पहुंचा सकते हैं, इसलिए इस ओर सचेत रहें. व्यापार में लाभ होगा और आप अच्छे विचारों के साथ एक आशा जनक भविष्य की नींव रखेंगे. विद्यार्थी वर्ग पढ़ाई पर फोकस करें. 

सिंह- आज के दिन आप काम के प्रति समर्पित दिखाई देंगे. अपने भीतर एक शांत आचरण विकसित कर आस-पास के लोगों आकर्षित करेंगे. ऑफिस में अच्छा प्रदर्शन आपको वरिष्ठ अधिकारियों की गुड बुक में लेकर आएगा, वहीं दूसरी ओर लक्ष्य को हासिल करने में सहकर्मी भी सहायक बनेंगे. बिज़नेस की बात करें तो जो लोग प्रोपर्टी खरीदने और बेचने का कार्य करते हैं उन्हें कोई बड़ी डील हाथ लग सकती है. 

कन्या- आज के दिन अनावश्यक खर्च करने से बचना होगा अगर धन की बचत नहीं की तो भविष्य में आर्थिक तंगी के चलते परेशान होना पड़ सकता है. ऑफिस के नियमों का पालन करें, अन्यथा बॉस नाराज हो सकते हैं. व्यापार की बात करें तो जिन लोगों ने नया व्यापार शुरु किया है, उन्हें प्रसार-प्रचार के लिए धन खर्च करना पड़ेगा. 

तुला- आज के दिन उतार-चढ़ाव भरी स्थितियों से धैर्य बनाए रखने की आवश्यकता है. नौकरी पेशा से जुड़े लोगों को पहले से अधिक मेहनत करना होगा. तभी अच्छे परिणामों को प्राप्त कर पाएंगे. प्लास्टिक का व्यापार करने वालों को बड़े सौदे करने का अवसर मिल सकता है. घरेलू महिलाओं को घर के साथ-साथ सामाजिक कार्यक्रम में भी हिस्सा लेना चाहिए. 

वृश्चिक- आज के दिन की शुरुआत महादेव के दर्शन से करें, उनका आशीर्वाद आपको धैर्य रखने की क्षमता देगा, जिससे दिमाग कि उथल-पुथल में ठहराव आएगा. ऑफिशिय स्थितियों की बात करें तो वाणी में सौम्यता आएगी और जिसका सीधा असर आपके कार्य पर देखने को मिलेगा. सरकार की योजनाओं से संबंधित व्यापारियों को लाभ मिलता हुआ नजर आएंगा. 

धनु- आज के दिन अच्छा लाभ कमाने का अवसर मिलेगा. आर्थिक स्थिति के लिए दिन शुभ है. धन लाभ होने से आर्थिक स्थिति में वृद्धि नज़र आएगी. ऑफिस में कुछ दिक्कतें आने की आशंका है, लेकिन ये परेशानियां ज्यादा समय के लिए नहीं टिक पाएंगी. बिगड़े कार्यों से सीख मिलेगी जिसके चलते आत्मविश्वास में सकारात्मकता आएगी. 

मकर- आज के दिन कार्य समय पर पूरा कर पाने में सफल हो सकते हैं, धीरे-धीरे कार्य में तेजी लानी होगी. नौकरी पेशा से जुड़े लोगों को ऑफिशियल कार्य को और अधिक सीखने व समझाने की ज़रूरत है. कॉस्मेटिक्स से संबंधित कारोबार करने वालों को सबसे ज्यादा फायदा पहुँचेगा. प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहें विद्यार्थी को अधिक मेहनत करने की आवश्यकता है, क्योंकि अच्छे परिणाम प्राप्त होते दिख रहें हैं. 

कुंभ- आज के दिन आपकी वाणी में भी सकारात्मक बदलाव देखने को मिलेगा, जिसकी मदद से आप दूसरों को अपनी बातों से मना कर कई कार्यों को कर पाने में सफल होंगे. ऑफिस में बॉस और वरिष्ठ अधिकारियों से किसी बात पर अनबन हो सकती है. बिज़नेस करने वाले लोगों को विदेशी उत्पादों से अच्छा लाभ मिलेगा, साथ ही पूर्व का अटका हुआ कोई कार्य पुनः शुरू हो सकता है. 

मीन- आज के दिन नए अवसर मिलेंगे जिसको हाथ से जाने नहीं देना है. कर्मक्षेत्र से जुड़े लोगों को पहले किए गए कार्य की मेहनत के अनुसार प्रोमोशन लेटर मिलने की संभावना है. जो महिलाएं जॉब करती हैं उनको ऑफिशियल कार्य के साथ-साथ घर में भी मुख्य भूमिका निभानी पड़ सकती है. कारोबार के सिलसिले में यदि यात्रा पर जा रहें है तो आपको सलाह दी जाती है कि यदि यात्रा बहुत महत्वपूर्ण न हो, तो आज टाल देना चाहिए.