Horoscope

राशिफल : मिथुन और कन्या राशि वाले न करें ये काम,जानिए अपना आज का राशिफल

मेष- आज के दिन अन्य कार्यों के साथ-साथ प्रभु के श्रृंगार की जिम्मेदारी आपको उठाना चाहिए. समाजिक नेटवर्क दूषित न हो जाए इस पर भी पैनी निगाह रखी है. जो लोग बैंक सेक्टर में कार्यरत हैं उनको अपने टारगेट पूरे करने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगाना पड़ सकता है. व्यापारी वर्ग को बड़े क्लाइंटो को प्रसन्न करने के लिए अच्छा ऑफर देना चाहिए. 

वृष- आज के दिन गैर जरूरी काम करने से बचना है टाइम वेस्ट बिल्कुल न हो इस बात का ध्यान रखें. शारीरिक, मानसिक एवं आर्थिक ऊर्जा को संतुलित मात्रा में खर्च करें. आर्थिक रूप से किसी व्यक्ति पर अत्यधिक भरोसा करना ठीक नहीं है. ऑफिस में कड़ी चुनौती मिले तो उसको बहुत उत्साह के साथ लेना चाहिए आत्मबल के साथ उसको पूर्ण करें. 

मिथुन- आज के दिन सौम्य व्यवहार दूसरों पर गहरी छाप छोडेगा. लोगों से मदद मिल सकती है जिससे आपके रुके हुए कार्य बनते नजर आएंगे. कर्मक्षेत्र में उच्चाधिकारियों से सहायता मिलेगी तो वहीं दूसरी ओर जो रिटायर हो चुके हैं, वरिष्ठों की सलाह आपके लिए लाभकारी सिद्ध हो सकती है. कारोबार यदि घाटे में चल रहा है तो उसे बंद करने का कोई बड़ा फैसला न लेते हुए, कुछ समय और प्रतीक्षा करना चाहिए. 

कर्क- आज के दिन ग्रहों का अच्छा कॉन्बिनेशन आपको टेक्नोलॉजी के मामले में अपडेट करने की फिराक में है. जो लोग नई टेक्नोलॉजी कंप्यूटर कोर्स आदि सीखने की प्लानिंग कर रहे थे, वह आज से श्री गणेश कर सकते हैं. इस ऑफिशियल डाटा सिक्योरिटी पर ध्यान दें अन्यथा आपके महत्वपूर्ण दस्तावेज़ एवं फाइल मिस-प्लेस होने कि आशंका है. 

सिंह- आज के दिन सकारात्मकता और सजगता दोनों ही रखनी होगी, क्योंकि हो सकता है कोई लाभ दिखा कर अपना उल्लू सीधा क.रने की कोशिश करें. नकारात्मक भावनाओं को हावी न होने दें. ऑफिशियल स्थिति की बात करें तो टेक्निकल प्रॉब्लम की वजह से कार्य में रुकावटे रहेगी. टेलीकॉम से संबंधित कारोबार करने वालो को आर्थिक लाभ मिलने की संभावना दिखाई दे रही है. 

कन्या- आज के दिन इस राशि वाले कार्यों को लेकर प्लानिंग करें, योजना बनाने के लिए समय लाभकारी है. याद रखें, हमेशा बल से काम नहीं होता, मस्तिष्क का पूर्ण प्रयोग करने वाला समय चल रहा है. कर्मक्षेत्र में अपने आत्मबल में कमी न आने दें क्योंकि जिन चुनौतियों का सामना आप कर चुके हैं, उससे शुभ परिणाम मिलने की संभावना है. 

तुला- आज के दिन भविष्य को लेकर अत्यधिक आशावादी होना ठीक नहीं है. इसलिए स्थितियों को समझते हुए वर्तमान में ही रहें. नौकरी पेशा से जुड़े लोगों को कठोर निर्णय लेने पड़ेंगे, साथ ही सबअर्ङिनेट नियम से काम नहीं कर रहें हैं तो थोड़ी डाट लगा सकते हैं, यानि अनुशासन मेंटेन करके रखना होगा. लग्जरी वस्तुओं के व्यापारियों को आज अच्छा लाभ मिलता नजर आ रहा है. 

वृश्चिक- आज के दिन मानसिक रूप से तो एक्टिव रहेंगे, लेकिन शारीरिक रूप से ठीक इसके विपरीत स्थितयां नजर आएगी, इसलिए मस्तिष्क के बताएं गए नियमों का पालन करें. ऑफिस में उच्चाधिकारी व बॉस काम को बारीकी से चेक कर रहे हैं, इसलिए काम में लापरवाही न करें और कार्य पेंडिंग न ही रखें तो बेहतर रहेगा. 

धनु- आज के दिन मन में विचार अधिक मात्रा में आएंगे इसलिए अलर्ट रहते हुए अपने विवेक के फिल्टर को एक्टिव रखना चाहिए, और आवश्यकता पड़ने पर किसी अपने से चर्चा भी कर सकते हैं. ऑफिशियल जो भी कार्य करें उसको रिचेक जरूर कर लें कहीं ऐसा न हो जल्दबाजी के चलते कार्य में गुणवत्ता ही न हो. व्यापारियों के लिए दिन अच्छा है ग्राहकों कि आवाजाही लगी रहेगी ऐसी स्थिति में कूल रहते हुए ग्राहकों कि डिमांड को पूरा करना होगा. 

मकर- आज के दिन ईर्ष्या करने वालों को महत्व देने की आवश्यकता नहीं है, तो वहीं दूसरी ओर आपको भी अहम के टकराव से बचना चाहिए. ऑफिस में कार्य को नियमबद्ध तरीके से करें. आप अधिकतर ऑफिस लेट पहुंचते हैं, तो अब टाईम पर जाएं नहीं तो नियमों के उल्लंघन करने से बॉस नाराज हो सकते हैं. व्यापारियों को अच्छे मुनाफे हाथ लगने की संभावना दिखाई दे रही हैं. 

कुंभ- आज के दिन सभी के साथ तालमेल बनाकर चलना होगा ग्रहों का नकारात्मक प्रभाव सामने वाले के साथ विवाद कराने वाला चल रहा है. कर्मक्षेत्र में कार्य अधिक रहेगा लेकिन परेशान न हो. टीम लीडरों को ध्यान रखना होगा कि कार्य न बनने पर सहकर्मियों से विवाद करने से बचें. व्यापारियों को कंपटीटरों पर भी ध्यान देना चाहिए, कंपटीशन की वजह से अपने व्यापार को मुश्किल में न डालें. 

मीन- आज के दिन सामाजिक दायरे को और मजबूत करने के लिए कुछ नए अवसरों को तलाशना चाहिए. नौकरी की बात करें तो आज अच्छे सह-कर्मियों में आपकी गणना होगी, साथ ही आपको प्रोमोशन के साथ टीम को लीड करने का भी मौका मिल सकता है. स्टेशनरी से संबंधित कारोबार करने वालों को लाभ होगा.