perfect eyeliner, attractive look

Perfect Eyeliner के लिए फॉलो करें ये कुछ आसान रूल्स, मिलेगा आकर्षक लुक

हर महिला सुंदर दिखने के लिए मेकअप का सहारा लेती है और मेकअप करने के बाद मनचाही आकर्षक लुक भी पाती है। वैसे तो परफेक्ट मेकअप के लिए सभी स्टेप्स बहुत जरुरी होते हैं लेकिन उसमें से एक ऐसा स्टेप है जिसके बिना आपका मेकअप कभी पूरा नहीं होगा। जी हाँ, हम बात कर रहे हैं आई लाइनर की। आई लाइनर की मदद से आंखों को नया और आकर्षक लुक मिलता हैं। लेकिन कई लड़कियां इसका सही इस्तेमाल नहीं कर पाती जिससे उनकी पूरी लुक बिगड़ सकती है। ऐसे में आज हम आपके लिए आई लाइनर लगाने के कुछ टिप्स और रूल्स लेकर आए हैं जिसको अपनाने के बाद आप को परफेक्ट लुक मिलेगी। 

जब पहली बार लगाएं काजल: आपने देखा होगा जब कोई पहली बार आईलाइनर लगाता है तो उसके हाथ से स्थिर नहीं रहते हैं। जिसकी वजह से काजल के फैलने का डर रहता है। इसीलिए एक्सपर्ट शुरुआत में पेंसिल का इस्तेमाल करने की सलाह देते हैं। आप शुरुआत में वाटर प्रूफ और स्मज प्रूफ पेंसिल का ही प्रयोग करें। सबसे पहले आंख के भारी कोने से लेकर अंदरूनी कोने तक एक रेखा खींचें। अगर आपको थिक लाइनर पसंद है तो मोटी रेखा खींचें। अब आंखों के कोने से अंदरूनी कोने में मोटी रेखा से पतली रेखा की एक लाइन खींचें और सूखने के लिए छोड़ दें।

🎄ⓟⓘⓝ ❤︎ @ brianaa0122🎄 in 2020 | Makeup eyeliner, No eyeliner makeup, Cat eye  makeup

अगर आपकी आंखें छोटी है तो: अगर आप अपनी आंखों को बड़ा दिखाना चाहते हैं तो आंखों के निचले हिस्से और ऊपरी हिस्से पर आईलाइनर की दोनों रेखाओं को आपस में जोड़ें। इससे आपकी आंखे बड़ी दिखेगी। वॉटर लाइन के किनारे पर आप कॉल का प्रयोग ना करें। वरना आपकी आंखें छोटी है तो इसके लिए आप सफेद या बेज रंग की आईलाइनर पेंसिल का प्रयोग भी कर सकते हैं। इनका प्रयोग वॉटर लाइन पर करें, जिससे आपकी आंखे बड़ी नजर आएं।

मस्कारा के बाद लाइनर न लगाएं: हमेशा ध्यान दें मस्कारा आईलाइनर के बाद ही लगाया जाता है। अगर आप इसे पहले लगाएंगे तो आपका आई मेकअप खराब हो सकता है। आईलाइनर लगाते समय ध्यान रखें कि जिस वक्त आप आईलाइनर लगाएं उस वक्त आपकी आंखें खुली हों। अगर आपकी आंखें बंद रहेंगी तो उसके फैलने का खतरा बढ़ जाता है। ऐसे में लगाते वक्त सावधानी बरतें। खासकर तब जब आपका आईलाइनर वाटरप्रूफ हो।

Image result for tape for eyeliner pinterest | Eyeliner for hooded eyes,  Eyeliner for beginners, No eyeliner makeup

लिक्विड आईलाइनर के लिए: अगर आप अपनी आंखों को बड़ा और प्रभावशाली दिखाना चाहते हैं तो कोल लाइनर को वॉटर लाइन पर लगाएं। इसके लिए आप इस स्पंज टिप एप्लीकेटर आई लाइनर से पतली और थिक लाइन बना सकते हैं। इससे आप हमेशा स्मजप्रूफ, वाटर प्रूफ और लॉन्ग लास्टिक लाइनर का ही प्रयोग करें।