beauty tips

इन Beauty Tips को बिल्कुल भी ना करें फॉलो वरना झेलनी पड़ सकती है बड़ी मुसीबत

माना गया है कि मेकअप महिलाओं की जान होता है। मेकअप करना हर महिला को पसंद होता है, फिर चाहे वो कोई भी उम्र की महिला क्यों न हो। कोई शादी फंक्शन हो तो महिलाएं नए-नए तरीको का मेकअप करती हैं जिसमें उनका लुक और भी अट्रैक्टिव दिखाई देता है। लेकिन हमे अपने फेस पर कोई भी प्रोडक्ट या ब्यूटी टिप्स बिना सलाह के नहीं लगाना चाहिए। तो हमारी स्किन सुन्दर दिखने के बजाए और खराब दिखने लगती है। आज हम आपको बताएंगे की इन ब्यूटी  टिप्स को आपको नहीं करना चाहिए। 

लिपस्टिक से डार्क सर्किल छुपाना: हमे अपने आँखों के निचे पड़े डार्क सर्किल को छुपाने के लिए कभी भी लिपस्टिक का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। चाहे वो किसी भी कंपनी का प्रोडक्ट हो। ऐसा करने  से लाल रंग के धब्बे हमारी आँखों के निचे नजर आएंगे जिनसे हमारी आँखे बहुत खराब नजर आएंगी।
  
चुकंदर का इस्तेमाल ब्लशर के तौर पर: कई महिलाएं  ब्लशर के जगह पर चुकंदर का इस्तेमाल करती  है।  लेकिन आप जानती हैं कि पहले तो चुकंदर लगाने से गाल ज्यादा ही लाल होने की वजह इ ये हमारी लुक पर काफी गन्दा इम्प्रेशन डालता है।  वहीं दूसरी ओर ये बहुत जल्दी ही छुट भी जाएगा इसका कोई फायदा नहीं है।  ये बहुत जल्दी ही छुट  जाता है।     

नींबू की मदद से नाखून के पीलेपन को हटाना: नाखूनों पर हमेशा नेलपॉलिश लगाकर रखने से अक्सर नाखून पीले पड़ जाते हैं। इसके लिए नीबूं के रस को कॉटन में लगा कर नाखूनों की साफ करने की सलाह दी जाती है। लेकिन एक बार जब आप इसे साफ करेंगे तो देखेंगे कि नाखूनों के रंग में कोई बदलाव नहीं आया है।

होठों को उभरा हुआ दिखाने के लिए: कहा जाता है कि छोटी सी गिलास में अपना होंठ डालकर एयर खींच लें तो होंठ उभरे हुए बन जाते हैं। लेकिन अगर आप ये करती हैं तो ऐसा करने से होठों में सूजन और लालिमा हो जाएगी। 

क्रेडिट कार्ड से आई ब्रो बनाना: क्रेडिट कार्ड की मदद से  आइब्रो नहीं  बनाना  चाहिए।  ऐसा करने से अक्सर आइब्रो और भी खराब हो जाते है।