Delhi CM Kejriwal

मृत दमकलकर्मी के परिजनों को दिल्ली के मुख्यमंत्री Arvind Kejriwal ने दी 1 करोड़ रुपए की मदद

नयी दिल्लीः दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ड्यूटी पर मारे गए दमकलकर्मी अमित बालियान के परिजनों से बुधवार को मुलाकात की। उत्तर पश्चिम दिल्ली के पीरागढ़ी में इस साल आग लगने की एक घटना के दौरान बालियान की मौत हो गई थी। 

मुख्यमंत्री ने बालियान के परिजनों को एक करोड़ रुपये की मुआवजा राशि भी दी। दिल्ली वालों की तरफ से दिवंगत दमकलकर्मी को सलाम करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि बालियान के परिवार की मदद के लिये आम आदमी पार्टी (आप) सरकार हर संभव मदद करेगी। इस साल जनवरी में बैट्री के एक कारखाने में लगी आग से लोगों की जान बचाने की कोशिश के दौरान दिल्ली अग्निशमन सेवा के 28 वर्षीय दमकलकर्मी की मौत हो गई थी। केजरीवाल पूर्व में बालियान के परिवार के एक सदस्य को दिल्ली सरकार द्वारा रोजगार मुहैया कराने की बात भी कह चुके हैं। 

मुख्यमंत्री ने परिजनों से मिलने के बाद ट्वीट किया, दिल्ली फ़ायर र्सिवस में काम करने वाले अमित कुमार ने बड़ी बहादुरी से लोगों की जान बचाते हुए अपनी जान गंवा दी थी। दिल्ली उनके बलिदान को सलाम करती है। आज उनके परिवार से मिलकर 1 करोड़ रुपए की सम्मान राशि दी। मैं आशा करता हूं कि इस राशि से परिवार को थोड़ी मदद ज़रूर मिलेगी। मीत नगर के रहने वाले बालियान कीर्ति नगर दमकल केंद्र पर तैनात थे।