pgi chandigarh cases, chandigarh

14 नए मामलों के साथ चंडीगढ़ में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या हुई 59

केंद्र शासित क्षेत्र चंडीगढ़ में कोरोना महामारी बिस्फोटक रुप धारण करने लगी है और अब लगभग हर रोज शहर में कोरोना के नये मामले सामने आ रहे हैं। मंगलवार देर शाम तक कोरोना के एक साथ ही 14 नये मामले आने से शहर में इसकी मरीजों की संख्या अब 59 तक पहुंच गई। 
 
इससे पहले गत सोमवार को नौ और रविवार को छह कोरोना मामले सामने आये थे। शहर में गत तीन दिनों में ही 29 कोरोना मामले सामने आये हैं। इनमें मंगलवार को 14 कोरोना संदिग्धों के पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई। इनमें बापूधाम इलाके आठ, सेक्टर-30 के पांच और सेक्टर-33 के एक मरीज में कोरोना की पुष्टि हुई है जिससे शहर में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 59 तक पहुंच गया तथा मोहाली में 65 और पंचकूला में 14 मरीजों को मिला कर टाईसिटी में यह संख्या बढ़ कर 142 हो गई है। 

चंडीगढ़ में मिले कोरोना पॉजिटिव मरीजों को सैक्टर 16 के सरकारी अस्पताल (जीएमसीएस) में भर्ती कराया गया है। उधर, चंडीगढ़ जैसे छोटे शहर में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ने से स्थानीय प्रशासन चिंतित और सकते में है। सेक्टर-30 में मिले पांच कोरोना पॉजिटिव मरीजों में चार महिलाएं और एक पुरुष शामिल है। इनमें एक महिला और एक बुजुर्ग पुरुष एक ही परिवार से है। 

इससे पहले सोमवार को कोरोना पॉजिटिव पाये गये नौ मरीजों में हरियाणा सचिवालय के कर्मचारी के परिवार के पांच सदस्य शामिल हैं जिनमें उनकी पत्नी, तीन बेटियां और एक बेटा है। परिवार के एक सदस्य की रिपोर्ट है। शेष चार मरीजों में जीएमसीएस की एक महिला डॉक्टर, दो पुरुष डॉक्टर तथा एक वार्ड बॉय है। 

इससे पहले शहर में 21 से 23 अप्रैल तक एक भी कोरोना पॉजिटिव मामला सामने नहीं आने पर चंडीगढ़ प्रशासन ने राहत की सांस ली थी और यह उम्मीद की जाने लगी थी कि शहर में कोरोना का कहर अब थम गया है तथा शहरवासियों को तीन मई के बाद लॉकडाउन और कफ्यरू में राहत मिल सकती है। लेकिन यह उम्मीद अब कोरोना मामलों के बढ़ने के मद्देनजर टूटती नजर आ रही है और प्रशासन अब इस दिशा में कड़ा रुख अपना सकता है।