CBI interrogation, Rujira, Mamata Banerjee, meet nephew Abhishek

रूजीरा से CBI की पूछताछ, भतीजे अभिषेक से मिली ममता बनर्जी

तृणमूल कांग्रेस के सांसद अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजिरा बनर्जी से कोयले की अवैध तस्करी मामले में पूछताछ करने के लिए केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के अधिकारियों की एक टीम उनके घर पहुंची। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी के अपने भतीजे अभिषेक के घर से निकलने के कुछ देर बाद ही यहां सीबीआई की टीम पहुंच गई थी। ममता बनर्जी यहां करीब 10 मिनट रुकी थीं। 

सीबीआई ने पिछले साल नवंबर में दर्ज हुए मामले के संबंध में पूछताछ करने के लिए रविवार को रुजीरा को नोटिस दिया था। एजेंसी ने कोयला चोरी के मामले में रुजिरा की भूमिका को पाया है। हालांकि मामले में उसे आरोपी नहीं बनाया गया है। इससे पहले सोमवार को सीबीआई की 8 सदस्यीय टीम ने इसी सिलसिले में रूजीरा की बहन मेनका गंभीर से ढाई घंटे तक पूछताछ की थी।

बता दें कि सीबीआई ने कोयला माफिया अनूप माझी उर्फ लाला, उसके सहयोगी जे. मंडल और अन्य अज्ञात लोगों के खिलाफ कोयला चोरी का मामला दर्ज किया था। इसमें ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड के कुछ कर्मचारी भी शामिल हैं। आरोप है कि माझी ने कुन्होरिया और कजोरिया इलाकों में ईसीएल की लीज वाली खदानों से कोयले की चोरी की थी। कोयला तस्करी के रैकेट को पकड़ने के लिए पिछले साल 28 नवंबर को पश्चिम बंगाल, बिहार, झारखंड और उत्तर प्रदेश के 45 स्थानों पर छापे मारे गए थे।

Live TV

-->
Loading ...