Border Security Force, Jammu Kashmir, International Border, Terrorists

BSF की बड़ी सफलता, कठुआ में सीमा पार सुरंग का लगाया पता

जम्मूः सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने एक बार फिर पाकिस्तान की ओर से आतंकवादियों की घुसपैठ के नापाक मंसूबों पर पानी फेर दिया है। बीएसएफ ने बुधवार को जम्मू के सांबा सेक्टर में अंतर्राष्ट्रीय सीमा के नीचे एक सुरंग का पता लगाया है। यह पहली बार नहीं है, जब जम्मू में अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर बीएसएफ द्वारा एक ट्रांस बॉर्डर सुरंग का पता लगाया गया है।


पिछले साल 22 नवंबर को बीएसएफ और पुलिस की एक संयुक्त टीम ने सांबा जिले में बॉर्डर आउटपोस्ट रीगल क्षेत्र में अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तान की सीमा के भीतर और भारतीय सीमा से बाहर निकलने वाली एक सुरंग का पता लगाया था। 29 अगस्त, 2020 को बीएसएफ ने जम्मू के सांबा में अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर बसंतर में 20 फीट लंबी ट्रांस बॉर्डर सुरंग का पता लगाया।

सूत्रों ने कहा कि पाकिस्तान के सीमावर्ती गांवों में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में नियमित रूप से जानकारी मिलती रही है, जिससे भारतीय क्षेत्र में घुसपैठ की आशंका रहती है। इसलिए बीएसएफ के जवान भारत में घुसपैठ करने की देश विरोधी तत्वों की हर साजिश को लेकर मुस्तैद रहते हैं। पाकिस्तान की ओर से घुसपैठ को लेकर विभिन्न खतरों का आकलन करने के बाद अब जम्मू क्षेत्र की अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर सुरक्षा परिदृश्य के मद्देनजर बीएसएफ ने इसे नाकाम करने के लिए कई अभिनव (इनोवेटिव) उपाय किए हैं।

Breaking News

Live TV

Loading ...