punjab lockdown

बड़ी खबरः पंजाब में शाम 7 से सुबह 5 बजे तक लगेगा नाइट कर्फ्यू, शादी और अंतिम संस्कार को छोड़कर सभी समारोहों पर पूर्ण प्रतिबंध

पंजाब सरकार ने पंजाब में बढ़ते कोरोना खतरे को देखते हुए नई गाईडलाइन जारी की है, जिस अनुसार अब पंजाब में कल से हर रोज शाम 7 से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू लगेगा। इसी के सरकारी और प्राइवेट ऑफिस में सिर्फ 50 प्रतिशत लोग ही जाएंगे 31 अगस्त तक। इसी के साथ बसों में सिर्फ 50 प्रतिशत लोग ही सफर करेंगे और नीजि वाहनों में सिर्फ 3 मैंबर ही सफर करेंगे। सबसे ज्यादा कोरोना प्रभावित इलाकों में सिर्फ 50 प्रतिशत गैर जरुरी सामान दुकाने खुलेंगी। वहीं, 31 अगस्त तक राज्य भर में होने वाली शादियों और अंतिम संस्कारों को छोड़कर सभी समारोहों पर पूर्ण प्रतिबंध लगाने का आदेश दिया है। सरकारी और निजी कार्यालय इस महीने के अंत तक 50% क्षमता पर काम करेंगे, जैसा कि एक वीडियो के दौरान मुख्यमंत्री द्वारा जारी निर्देशों के अनुसार किया गया है।  

अमृतसर, लुधियाना, जालंधर, पटियाला और एसएएस नगर (मोहाली) के पांच सबसे अधिक प्रभावित जिलों में, वाहनों की क्षमता पर प्रतिबंध फिर से लगाया गया है, बसों और अन्य सार्वजनिक परिवहन के साथ 50% क्षमता और निजी चार पहिया वाहनों के संचालन की अनुमति नहीं है नीजि वाहन में तीन से अधिक यात्रियों को ले जाने की अनुमति दी गई है। मुख्यमंत्री ने इन पांच जिलों में डीसी को निर्देश दिया है कि वे भीड़-भाड़ की जांच के लिए दैनिक आधार पर केवल 50% गैर-जरूरी दुकानों को खोलने की अनुमति दें। ये पांच जिले वर्तमान में राज्य में सक्रिय केस लोड के 80% के लिए जिम्मेदार हैं।