Beauty Hacks, nail paint

Beauty Hacks: अगर आपके भी जल्दी उतर जाता है Nail Paint तो फॉलो करें ये टिप्स

हर लड़की को लंबे और सुंदर नाख़ून पसंद होते हैं जिससे उनके हाथ और भी ज्यादा खूबसूरत दीखते हैं। हाथों और नेल्स की खूबसूरती को बढ़ाने के लिए लड़कियां नेल पेंट या नेल आर्ट लगतीं हैं। लेकिन अक्सर लड़कियों की शिकायत होती है के उनके नेल पेंट बहुत जल्दी उतर जाता है। आपको बता दें के ऐसा ज्यादा तब होता है जब नेल पेंट सही तरीके से ना लगा हो। इसलिए सबसे पहले आपको नेल पेंट का सही तरीके से लगाना बहुत जरुरी है। इसी के साथ चलिए आज हम आपको बताते हैं नाखून पर नेलपॉलिश लगाने का सही तरीका। 

नाखूनो की शेप: नाखूनों पर नेल पेंट लगाते समय इस बात का विशेष ध्यान रखें कि आपके नाखूनो की शेप सही हो उसके बाद ही नाखूनों पर नेल पेंट का उपयोग करें। साथ ही आपके नाखूनों में नमी ना हो वो पूरी तरह से सूखे हो, तब ही नेल पेंट लगाएं।

बेहतर बेस कोट: यदि आप चाहती है की आपकी नेल पेंट लम्बे समय तक जस की तस बनी रहे तो उसके लिए किसी उच्च क्वालिटी के बसे कोट का इस्तेमाल करें। ये आपकी नेल पेंट को लंबे समय तक बनाए रखने में मदद करेगा। इसीलिए साधारण नेल पेंट खरीदने की बजे किसी अच्छी क्वालिटी का बसे कोट लें।

Pin on nails †

नेल पेंट लगाने का सही तरीका: जब ट्रांसपेरेंट नेल पेंट का बेस कोट अच्छी तरह से सूख जाए तब उसके ऊपर आप अपनी पसंद के रंग वाला नेल पेंट लगाये। नेल पेंट के ब्रश को नाखूनों पर लगाते समय बीच से लेते हुए लगाये। इसके बाद नाखूनों के दोनों छुटे हुये अलग हिस्सों पर लगाकर पूरे नाखून पर लगाये। 

सूखने का इंतजार करें: अगर आप अपनी नेल पेंट को सूखने के लिए पर्याप्त समय नहीं देती है तो नाखूनों पर खरोच और धब्बे बन जाते है। जिसके कारण नेल पेंट लगे हुए नाख़ून भी बहुत अजीब दिखते है।

अच्छी क्वालिटि की नेल पॉलिश का चयन करें: हमेशा अच्छी क्वालिटि की नेल पॉलिश का ही उपयोग करें। यदि आपकी नेल पॉलिश की क्वालिटि के साथ उसका रंग भी अच्छा नहीं है तो उसका लुक सुंदर लाने के लिए आप नेल पॉलिश लगी उंगलियों को बर्फ के पानी में डुबों दें।