Ashwani Sharma

भाजपा एस.सी. मोर्चा निकालेगा दलित इंसाफ यात्रा, Ashwani Sharma हरी झंडी देकर करेंगे रवाना

जालंधर: पंजाब की कांग्रेस सरकार द्वारा दलितों पर किये जा रहे अत्याचारों, दलित विद्यार्थियों के पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप घोटाले व बीते दिनों जलालाबाद में दलित व्यक्ति को पिशाब पिलाने की दुर्भाग्यपूर्ण घटना से पंजाब के दलित भाईचारे में रोष की लहर है । इसको लेकर कड़ा संज्ञान लेते हुए प्रदेश भाजपा अनुसूचित मोर्चा द्वारा “दलित इन्साफ यात्रा” का आयोजन किया जा रहा है । इसकी जानकारी देते प्रदेश महामंत्री व जोनल प्रभारी डॉ. सुभाष शर्मा ने बताया कि दलित इन्साफ यात्रा जालंधर के सूर्या ऐनक्लेव से सुबह 11:00 बजे शुरू होकर करीब एक हजार गाड़ियों के काफिले के साथ चंडीगढ़ पहुंचेगी तथा मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के निवास का घेराव करेगी । 

सुभाष शर्मा ने बताया कि इस यात्रा को प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अश्वनी शर्मा जालंधर से हरी झंडी देकर रवाना करेंगे दलित । इस दलित इन्साफ यात्रा में केन्द्रीय मंत्री सोम प्रकाश, पूर्व केन्द्रीय मंत्री विजय सांपला, पूर्व मंत्री मनोरंजन कालिया, प्रदेश महामंत्री जीवन गुप्ता, डॉ. सुभाष शर्मा, एस.सी. मोर्चा प्रदेश प्रभारी राजेश बाघा, एस.सी. मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष राज कुमार अटवाल, के.डी. भंडारी, मोहिंदर भगत व शीर्ष लीडरशिप उपस्थित होंगे । सुभाष शर्मा ने सारे अनुसूचित जाति मोर्चा व ओ.बी.सी. समाज के कार्यकर्ताओं को इस ‘दलित इन्साफ यात्रा’ में बढ़-चढ़ कर भाग लेने का आह्वान किया । 

उल्लेखनीय है कि जो दलित भाई को पिशाब पिलाया गया है वह अत्यंत निंदनीय है । सब में शर्मनाक बात ये है कि पंजाब का पुलिस-प्रशासन मूक दर्शक बना हुआ है और कैप्टन सरकार गहरी नींद में सोई हुई है । भाजपा दलित भाईचारे के उत्पीड़न को बिल्कुल बर्दाश्त नहीं करेगी । भाजपा के पूर्व केन्द्रीय मंत्री व पूर्व प्रदेश अध्यक्ष विजय सांपला व अन्य नेताओं ने उस शोषित भाई से मिलने की कोशिश की तो उन्हें कांग्रेसी गुंडों व पुलिस ने जबरन रास्ते में रोक लिया और पुलिस ने सांपला को हिरासत में ले लिया । विजय सांपला की जालंधर में आयोजित होने वाली पत्रकार वार्ता को भी जबरन रोका गया । इतना ही नहीं इससे पहले कांग्रेसी कैबिनेट मंत्री साधू सिंह धर्मसोत केंद्र सरकार द्वारा दलित विद्यार्थियों के लिए जारी की गई 64 करोड़ रूपये की राशि डकार गया । भ्रष्टाचार की हालत यह है कि कैप्टन ने धर्मसोत को क्लीनचिट दे दी । अब प्रदेश के हालत ऐसे बन चुके हैं कि आम आदमी का जीना दुभर हो चुका है । उन्होंने कहाकि इस सब के खिलाफ भाजपा एस.सी. मोर्चा व ओ.बी.सी. मोर्चा द्वारा जालंधर से दलित इन्साफ यात्रा के रूप में विशाल समूह के साथ चंडीगढ़ पहुँच कर कैप्टन अमरिंदर सिंह के निवास का घेराव करेगा ।