Watch SE

Apple की अफोर्डेबल Watch SE लॉन्च, जानें इसके price और features के बारे में

Apple ने अपने कल ऑनलाइन इंवेट के बाद आज Apple की Watch SE. अफोर्डेबल वॉच को लॉन्च किया है। आपको बता दें कि SE. यानी स्पेशल एडिशन, ये कंपनी की तरफ से अफोर्डेबल मॉडल पर लगाया जाता है। दरअसल Apple Watch SE को Apple Watch 3 का सक्सेसर कहा जा सकता है। इसके दो मॉडल्स हैं सेल्यूलर और जीपीएस। Apple ने Watch SE में स्लीप ट्रैकिंग फीचर दिया है। हालांकि इसमें Series 6 की तरह ब्लड ऑक्सीजन मॉनिटर, ईसीजी या फिर ऑलवेज ऑन डिस्प्ले नहीं दिया गया है।
Apple Watch SE का GPS वेरिएंट की कीमत भारत में 29,900 रुपये में रखी गई है। जबकि Watch SE का सेल्यूलर LTE वेरिएंट की कीमत भारत में 33,99 रुपये रखी गई है। इसकी बिक्री अमेरिका में 18 सितंबर से की जाएगी।
Apple Watch SE के खास फीचर्स
Apple Watch SE में रेटिना डिस्प्ले दिया गया है और पतले बेजल्स हैं। इसमें डुअल कोर प्रोसेसर है और ये Series 3 के मुकाबले डबल फास्ट है। इसमें रियल टाइम एलेवेशन फीचर भी दिया गया है जो ट्रेकिंग के दौरान आपको बताएगा कि आप ज़मीन से कितने ऊपर हैं। हेल्थ एंड सेफ़्टी के लिए SOS फ़ीचर भी है। Apple Watch SE में बिल्ट इन ऐक्सेलरोमीटर दिया गया है। इसके अलावा हैंड वॉशिंग डिटेक्शन फीचर भी है। फॉल डिटेक्शन फीचर भी दिया गया है जो सेफ्टी के लिए यूज होगा।
Apple Watch SE में watchOS 7 दिया गया है। इस वॉच में फैमिली सेटअप फीचर मौजूद है। बच्चों का ट्रैक रखने के लिए इसमें लोकेशन अलर्ट और मैसेज मॉनिटरिंग जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं।