वास्तु शास्त्र

वास्तु शास्त्र के हिसाब से घर में इन जगहों पर घड़ी लगाना माना जाता है अशुभ

वास्तु शास्त्र हमारे जीवन में बहुत महत्व रखते है। हम अपने घर में सुख समृद्धि के लिए बहुत कुछ करते है। लकिन क्या आप जानते है के हमरे घर में गलत ज़गह पर पढ़ी गलत चीज़ का भी घर के सुख में बहुत बढ़ा गलत असर डालती है। वास्तु शास्त्र के अनुसार हमे हर वास्तु सही स्थान पर रखनी चाहिए।  हमे घर में घड़ी लगते समय भी बहुत की चीज़ो का ध्यान रखना चाहिए। आमतौर पर लोग घर की किसी भी दीवार पर घड़ी टांग देते हैं। लेकिन वास्तु के हिसाब से ऐसा करना गलत है। घर के किसी भी कोने या दीवार पर घड़ी लगाने से पहले कुछ बातों का ध्यान रखना बहुत जरूरी है। घड़ी लगते समय हमे इन बातो का खास ध्यान रखना चाहिए। 

45cm रेट्रो दीवार घड़ी घर सजावट Mdf ...

- क्या आप जानते हैं दक्षिण दिशा में बनी घर की किसी भी दीवार पर घड़ी टांगना अशुभ होता है. ऐसा करने से हमेशा बचना चाहिए। 

- वास्तु के अनुसार पूर्व, पश्चिम और उत्तर की दिशा में दीवार पर घड़ी लगाना ही उचित है. ऐसा करने से घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश होता है। 

- वास्तु के मुताबिक घर या ऑफिस की दीवारों पर पेंडलम क्लॉक यानी घंटे वाली घड़ी लगाना अच्छा होता है. इसमें से निकली आवाज आपको पॉजीटिव एनर्जी देती है। 

दीवार घड़ी के साथ फैंसी डिजाइन,फैशन ...

- मुख्य द्वार के ऊपर या उसके ठीक सामने वाली दीवार पर भी घड़ी टांगना अच्छा नहीं माना जाता है. इन जगहों पर भूलकर भी घड़ी नहीं लगानी चाहिए। 

- शादी-शुदा जीवन का भरपूर आनंद लेने वालों को भी अपने बेड से दीवर घड़ी दूर ही रखनी चाहिए। 

- वास्तु में दीवार पर टंगी खराब घड़ी को भी अशुभ माना जाता है. घर में लगी किसी भी बंद घड़ी की तुरंत रिपेयर करवाएं और फिर दीवार पर लगाएं। 

- अगर अपने बेडरूम के लिए आपने कोई नई घड़ी खरीदी है तो उसे ऐसे स्थान पर लगाएं जिससे उसका रुख पूर्व दिशा की तरफ हो। 

Moda Güzel Duvar Saati S Özelleştirilmiş Dekoratif Duvar Saati ...