Corona in Italy, इटली

इटली में कोरोना से 27359 मौतें, दो लाख से अधिक संक्रमित

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) से बुरी तरह प्रभावित इटली में इसके संक्रमण से मरने वालों की संख्या 27 हजार का आंकड़ा पार कर 27359 हो गयी है जबकि इससे संक्रमित लोगों की संख्या भी दो लाख पहुंच गयी है। इटली में अब तक 201505 लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं। पूरे विश्व में कोरोना से अमेरिका के बाद सबसे अधिक मौतें इटली में ही हुई हैं।

जेलो बोरेली ने मंगलवार को टेलीविजन पर एक संवाददाता सम्मेलन में बताया कि पिछले 24 घंटों के दौरान देश में कोरोना वायरस से 382 लोगों की मौत हुई है। सोमवार की तुलना में मंगलवार को मृतकों की संख्या में थोड़ा इजाफा हुआ है। 

श्री बोरेली के मुताबिक मंगलवार को इटली में कोरोना संक्रमण के एक हजार से अधिक नए मामले सामने आए हैं जिससे अब तक कुल संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 201505 हो गयी है। इन संक्रमितों में वे लोग भी शामिल हैं जिनकी इस महामारी से मौत हो चुकी है या जो पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं।

इटली में अब तक कोरोना के 66624 मरीज पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं और उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी है। इसके संक्रमण को रोकने के लिए देश में 10 मार्च से लागू राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन को तीन मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है लेकिन इस बीच कुछ आवश्यक वस्तुओं की दुकानों को खोलने की छूट दी गयी है। गौरतलब है कि इटली में 21 फरवरी को कोरोना वायरस का पहला मामला सामने आया था। इटली का लोम्बार्डी प्रांत इस महामारी से सर्वाधिक गंभीर रुप से प्रभावित है। इटली चार मई से लॉकडाउन में ढील देने की योजना बना रहा है।